मध्यप्रदेश उपचुनाव : कांग्रेस ने जारी की 15 प्रत्याशियों की लिस्ट, सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को दिया टिकट

congress

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्‍य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले है। शुक्रवार को कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने सांवेर सीट से प्रेमचंद गुड्डू को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके अलावा आगर से विपिन वानखेड़े को टिकट दिया गया है। अब तक उपचुनाव की तारीख घोषित नहीं हुई है।

बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में अधिकांश नाम पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सहमति के बाद ही शामिल किए गए किए गए हैं। वहीं, भाजपा के उम्मीदवार पहले से तय हैं। दरअसल, कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक ही इन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की सूची इस प्रकार है –

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने पांच सीटों पर दो नामों का पैनल तय किया है। वहीं सात सीटों पर दो से तीन नाम के सुझाव अभी आए हैं। बताया जा रहा है कि कई सीटों पर जातीय समीकरणों की वजह से नाम तय करने में मुश्किलें आ रही हैं। सभी नाम तय होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यह सूची एआईसीसी (एआईसीसी) को भेजे जाएंगे। जल्द ही बाकी बची सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाने की उम्मीद है।

मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनमें से 22 सीटें वे हैं, जहां से सिंधिया के समर्थक विधायक इस्तीफा देकर आए हैं। इन सीटों पर पूर्व विधायक ही भाजपा की ओर से चुनाव मैदान में हैं। इनमें से कुछ तो पहले से ही मंत्री भी हैं।

Related posts