MP : 3 शहरों में आज दिखा टोटल लॉकडाउन का असर, सड़कों पर दिखा पिछले साल जैसा सन्नाटा

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना की दूसरी लहर के बीच भोपाल, इंदौर और जबलपुर में पहला लाॅकडाउन में पुलिस की सख्ती रही। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार को बेलगाम होते देख इन तीनों शहरों में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया। बीते 24 घंटे के दौरान भोपाल में 345, इंदौर में 317 और जबलपुर में 116 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

छिंदवाड़ा में भी लोगों ने स्वेच्छा से बाजार बंद रखे। बता दें मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 1308 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट दर्ज किए गए हैं। एक बार फिर एमपी में कोरोना विस्फोट होने के बाद जबलपुर, भोपाल और इंदौर में 32 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है। यह लॉकडाउन शनिवार की रात्रि 10:00 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक के लिए लगाया गया है। इस लॉकडाउन के बाद वैसी ही तस्वीरें सामने आईं, जैसी पूरे देश ने पिछले साल कोरोना की आमद के वक्त देखी थीं।

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं के परिवहन, श्रमिककर्मियों, औद्योगिक, कच्चे माल उत्पादक के परिवहन, बीमार व्यक्तियों के परिवहन, एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन से आने जाने वाले परीक्षाओं के प्रतिभागियों के लिए छूट रहेगी। इन तीनों शहरों में 31 मार्च 2021 तक स्कूल कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। जबलपुर में रविवार की सुबह से ही लॉकडाउन का असर देखने को मिला। जहां सड़कों पर आने जाने वालों की भीड़ होती थी। वहीं, आज इक्का-दुक्का लोग ही आते-जाते दिखे।

सिर्फ इनको मिली है लॉकडाउन में छूट

दवा की दुकान और अस्पताल। आवश्यक वस्तुओं के थोक परिवहन, औद्योगिक इकाइयों और उनके श्रमिकों व कर्मियों, औद्योगिक कच्चे माल और उत्पाद के परिवहन, बीमार व्यक्तियों के परिवहन, बाहर से आने वाले ट्रक, डंपरों को, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से आने-जाने की छूट रहेगी। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को छूट रहेगी कि वे अपनी फोटो पहचान पत्र व टिकट दिखाकर आवाजाही कर सकेंगे।

इन गतिविधियों पर टोटल लॉकडाउन

सभी निजी व शासकीय संस्थाएं। दुकान, होटल, प्रतिष्ठान, जिम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्विमिंग पूल, सिटी बस, ऑटो, टैक्सी, खुदरा व थोक दुकानें, मार्केट, क्लब, बगीचे, रेस्टाेरेंट, खानपान की दुकानें, मंडियां, शराब दुकानें, किराना दुकानें, सब्जी दुकानें बंद।

Related posts