MP: उपचुनाव से पहले स्ट्रांग रूम में लगी आग, कई EVM जली, कांग्रेस ने उठाए सवाल

चैतन्य भारत न्यूज

मध्य प्रदेश की 28 विधान सभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। इसी बीच खरगौन में बने स्ट्रांग रूम में आग लग गई। आग के कारण कमरे में रखी ईवीएम जल गई जिससे स्थानीय प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। जिस स्ट्रांग रूम में आग लगी वहां 271 ईवीएम रखी गई थीं।

खबर मिलते ही मौके पर पहुंचा प्रशासन

जानकरी के मुताबिक, खरगौन के पीजी कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में आग लग जाने की वजह से कई ईवीएम के जलने की खबर है। अचानक स्ट्रांग रूम से धुआं उठता देख वहां हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर कलेक्टर अनुग्रह पी सहित लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद मुजाल्दा, खरगोन विधायक रवि जोशी सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। मशीनों को बाहर निकाल कर कमरे की स्थिति को देखने का प्रयास प्रशासन की तरफ से किया गया।

कांग्रेस ने उठाए सवाल

स्ट्रांग रूम में आग लगने पर पर सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस के एक नेता ने इसे लेकर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी रहे गोविंद मुजाल्दे ने कहा कि, ईवीएम जलाई गई है या स्ट्रांग रूम में आग लगाई गई है ये जांच होनी चाहिए। कलेक्टर ने ईवीएम निकलवा कर मामले की जांच शुरू करवा दी है। जानकारी के मुताबिक, कलेक्टर ने नेताओं के सामने दो ईवीएम निकलवाकर उसकी जांच की। मशीनों का ऊपरी कवर पूरी तरह से जल गया है। कलेक्टर ने मशीनों की जांच के लिए ईवीएम एक्सपर्ट को बुलाने का भरोसा दिलाया है। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि आग से प्रभावित ईवीएम की संख्या बढ़ सकती है। जांच के बाद ही आग से खराब हुई ईवीएम की संख्या बताई जा सकेगी।

Related posts