कोरोना का खतरनाक रूप: सीएम शिवराज ने लिया बड़ा फैसला, इन 7 शहरों में हर रविवार को लगेगा लॉकडाउन

चैतन्य भारत न्यूज

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार 7 दिन में दोगुनी हो गई है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1712 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार ने 7 शहरों में आने वाले रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। बता दें इंदौर, भोपाल और जबलपुर में पिछले रविवार से ही इसे लागू किया जा चुका है।

अब 28 मार्च को प्रदेश के 7 शहरों में लॉकडाउन रहेगा। शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन माना जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार सुबह कोरोना पर समीक्षा बैठक की थी। इसके बाद शाम को हुई हाईलेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया। राज्य सरकार ने इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगौन में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के चलते हर संडे लॉकडाउन का फैसला लिया ।

10 हजार के पार पहुंचे एक्टिव केस

खरगोन और बैतूल जैसे छोटे जिलों में 50 के ऊपर केस मिले हैं। वहीं, राजधानी भोपाल और जबलपुर में कोरोना केस एक सप्ताह में 100% से ज्यादा बढ़ चुके हैं। चिंता की बात यह भी है कि अब एक्टिव केस 10 हजार के पार पहुंच गए हैं। बिगड़ते हालात को देखते हुए CM शिवराज सिंह चौहान ने ज्यादा शहरों में लॉकडाउन के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं, इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। ऐसे में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।’

सबसे ज्यादा केस इंदौर में, भोपाल दूसरे नंबर पर

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, इंदौर में 477 नए संक्रमित मिले हैं, जो प्रदेश में सबसे ज्यादा हैं। इससे पहले, पिछले साल 9 दिसंबर में 495 केस सामने आए थे। इसी तरह, भोपाल में 385 पॉजिटिव मिले हैं। यह 4 महीने 3 दिन बाद एक दिन में मिले मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 20 नवंबर को भोपाल में 378 केस मिले थे। जबलपुर में भी कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। यहां एक दिन में 143 नए संक्रमित मिले हैं।

Related posts