कोरोना संक्रमण बढ़ता देख मध्य प्रदेश में फिर लग सकता है लॉकडाउन, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए संकेत

lockdown

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। मध्यप्रदेश में भी कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इससे निपटने के लिए अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी कमर कस ली है। मध्य प्रदेश में जरूरत पड़ने पर सरकार फिर से लॉकडाउन भी लगा सकती है।

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से जब यह पूछा गया कि- क्या सरकार फिर से लॉकडाउन लगाने जा रही है? तो उन्होंने कहा कि, आज कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर बैठक होनी है और उस बैठक में यह विषय विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि जनसभा, बाजार में रात्रि का लॉकडाउन सहित सारे विषय हैं जिनके ऊपर विचार किया जाएगा।

बता दें कोरोना के दोबारा बढ़े मामले देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान आज दिन में राज्य के 7 जिला कलेक्टरों और 5 संभाग के आयुक्तों के साथ बैठक करेंगे और उस बैठक में लॉकडाउन को लेकर फैसला हो सकता है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश में इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर सहित सभी बड़े शहरों में सरकार लॉकडाउन या कोई और पाबंदी लगा सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश में अबतक कोरोना वायरस के 188018 मामले सामने आ चुके हैं और 3129 लोगों की कोरोना की वजह से मृत्यु हुई है। राज्य में हालांकि अबतक 175089 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं और सिर्फ 9800 ही एक्टिव मामले बचे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 1363 नए मामले सामने आए हैं और 14 लोगों की जान गई है। बीते एक हफ्ते के दौरान मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर कोरोना के सबसे बड़े हॉटस्पॉट बनकर सामने आए हैं।

Related posts