मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, लंबे समय से थे बीमार

babulal gaur death,babulal gaur passed away

चैतन्य भारत न्यूज

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता बाबूलाल गौर का निधन हो गया है। उन्हें 14 अगस्त की शाम भोपाल के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उनके जाने से देशभर में शोक की लहर दौड़ पड़ी।


जानकारी के मुताबिक, बाबूलाल गौर को फेफड़ों में इन्फेक्शन की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रारंभिक जांच के बाद उनमें निमोनिया के लक्षण पाए गए थे जिसके बाद से ही बाबूलाल गौर वेंटिलेटर पर थे। बाबूलाल गौर के निधन की जानकारी मिलते ही बीजेपी के कई नेता अस्पताल पहुंच गए हैं। बता दें पिछले महीने भी बाबूलाल गौर की तबीयत खराब हो गई थी। फिर उन्हें पहले तो भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन बाद में बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली ले जाया गया था। वहां से बाबूलाल गौर स्वास्थ्य लाभ लेकर वापस भोपाल आए थे।

उत्तर प्रदेश में जन्में बाबूलाल गौर ने मध्य प्रदेश में संघ के लिए बहुत काम किया। उमा भारती के इस्तीफे के बाद 23 अगस्त 2004 में उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया। फिर वह 29 नवंबर 2005 तक इसी पद पर बने रहें। उनके बाद शिवराज सिंह चौहान राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। लंबे समय तक मध्य प्रदेश की सियासत में दबदबा रखने वाले बाबूलाल गौर पिछले कई दिनों से राजनीति से दूर थे लेकिन समय-समय पर बीजेपी के प्रति उनकी नाराजगी की खबरें सामने आती रहती थी।

Related posts