पुलवामा हमले में मध्यप्रदेश का जवान शहीद, परिजनों को 1 करोड़ और सरकारी नौकरी देगी कमलनाथ सरकार

चैतन्य भारत न्यूज।

भोपाल। जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा हमले में मप्र के शहीद जवान के परिवार को कमलनाथ सरकार ने 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। इसके साथ ही परिवार को एक आवास और एक सदस्‍य को शासकीय नौकरी दी जाएगी।

दुख की घड़ी में सरकार साथ

गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में से एक मध्य प्रदेश जबलपुर के अश्विनी कुमार काछी भी शामिल हैं। मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमले में शहीद को हमारा नमन। दुख की इस घड़ी में सरकार शहीद जवान के परिवार के साथ है।

40 जवान हुए हैं शहीद

गौरतलब है कि गुरुवार की शाम जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस हमले को आतंकियों की कायराना हरकत बताया है।

कमलनाथ ने शुक्रवार को शहीद जवानों को श्रद्घांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा, “हमले में जबलपुर के शहीद सपूत अश्विनी कुमार काछी की शहादत को नमन करता हूं। राज्य सरकार द्वारा शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए, एक आवास व परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी। दुख की घड़ी में हम उनके साथ हैं।”

जम्मू कश्मीरः आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद

शिवराज सिंह ने कहा

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे बहादुर जवानों पर कायराना आतंकी हमला किया गया है। जवानों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आतंकवाद को जड़ से खत्म करने तक भारत चुप नहीं बैठेगा।

राजनाथ सिंह ने शहीदों के पार्थिव शरीर को दिया कंधा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और गर्वनर सत्यपाल मलिक ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। राजनाथ ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया। उनके साथ सेना के नॉर्दर्न कमांड के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह भी मौजूद रहे।

 

Related posts