मप्र में बीजेपी को बड़ा झटका, कमलनाथ सरकार के पक्ष में बीजेपी के दो विधायकों ने किया वोट

kamal nath,madhyapradesh, bjp

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. कमलनाथ सरकार ने ऐसे समय पर बीजेपी के दो विधायकों को अपने साथ कर लिया जब बीजेपी ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार को गिरा देने की बात कही। हाल ही में कमलनाथ ने ऐलान किया कि बीजेपी के दो विधायक कांग्रेस के साथ हैं।

इन दोनों बागी विधायकों ने कमलनाथ सरकार के लिए वोटिंग कर बीजेपी की परेशानी बढ़ा दी है। विधायकों ने विधानसभा में दंड विधि बिल पर वोटिंग के दौरान कमलनाथ सरकार के पक्ष में वोट किया। बता दें कमलनाथ सरकार के समर्थन में 122 वोट पड़े, जोकि बहुमत से सात वोट ज्यादा थे। नारायण त्रिपाठी और शरद कौल के कांग्रेस में जाने की पुष्टि हो गई है। ऐसे में जनता द्वारा कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने महज 24 घंटे में कर्नाटक का बदला ले लिया है।

 गौरतलब है कि मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा था कि, ‘पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आदेश मिल जाए तो 24 घंटे के अंदर ही सरकार संकट में आ सकती है।’ इस दावे के बाद से ही यह कयास लगाए जाने लगे कि मध्यप्रदेश भी कर्नाटक सरकार की राह पर चल पड़ा है। लेकिन इसी बीच कमलनाथ ने यह कह दिया कि, ‘बीजेपी हमारी सरकार को अल्पमत में बता रही थी और कभी भी गिराने की बात की जा रही थी लेकिन आज वोटिंग के दौरान बीजेपी के दो विधायकों ने हमारी सरकार को समर्थन दिया है।’

बता दें मध्यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा की सीटें हैं। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में इनमें से कांग्रेस ने 114 जबकि बीजेपी ने 109 सीटें जीती है। जानकारी के मुताबिक, बीएसपी के 2 विधायकों ने भी कांग्रेस सरकार को अपना समर्थन किया है।

ये भी पढ़े… 

मध्यप्रदेश : कमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला, OBC वर्ग को मिलेगा 27 फीसदी आरक्षण

मॉब लिंचिंग पर कमलनाथ सरकार बना रही कड़ा कानून, अब होगी पांच साल की जेल

सीएम कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज ने कही ऐसी बात 

Related posts