मध्यप्रदेश में भारी बारिश का कहर, भोपाल सहित इन जिलों में अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

barish,madhyapradesh,

चैतन्य भारत न्यूज

दो दिनों की बारिश ने मध्यप्रदेश का हाल-बेहाल कर दिया है। भोपाल और विदिशा में बारिश के कारण कई घरों में पानी घुस गया। मंडला जिले में रिकॉर्ड 134 मिली मीटर बारिश हुई। वहीं सीहोर में पार्वती नदी उफान पर है। भोपाल कलेक्टर ने सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी करते हुए स्थानीय लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

barish,madhyapradesh,

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी भोपाल में रविवार को 44 मिमी बारिश हुई, जिससे निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बता दें कि मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए अगले 24 घंटों तक लोगों और प्रशासन को सतर्क रहने को कहा है। वहीं प्रशासन ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को भी ऐसी जगहों को खाली करने के आदेश दिए हैं, जहां जलभराव की स्थिति की आशंका बनी है।

barish,madhyapradesh,

खबरों के मुताबिक, पिछले चौबीस घंटों के दौरान मंडला जिले की बिछिया तहसील में 180 मिमी एवं मंडला शहर में 134 मिमी पानी बरसा। साथ ही, मलाजखंड में 120 मिमी , करेली में 110 मिमी, सिवनी में 93.6 मिमी , मुरैना में 83 मिमी, नरसिंहपुर , गोटेगांव , केवलारी, लखनादोन में 70 मिमी घनसौर, तेदुखेडा, अलीपुर, कन्नोद एवं अंबाह में 60 मिमी वर्षा हुई है। इस दौरान भोपाल शहर में 44.1 और उपनगर बैरागढ में 22.4 मिमी वर्षा दर्ज हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, देवास, शाजापुर, रीवा, सतना, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी और टीकमगढ़ में भारी बारिश होने की आशंका है।

ये भी पढ़े…

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, अगले 48 घंटे में इन राज्यों में हो सकती है मूसलाधार बारिश

मुंबई-पुणे में बारिश ने मचाई तबाही, सोमवार रात दीवार गिरने से 21 लोगों की हुई मौत

पुणे में दर्दनाक हादसा, बारिश के कारण गिरी पार्किंग की दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत

Related posts