मप्र का ‘उसेन बोल्ट’ ट्रायल में आखिरी नंबर पर आया, पीठ दर्द और जूतों ने रोकी रफ्तार

rameshwar gurjar

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. शिवपुरी के एथलीट रामेश्वर गुर्जर का 11 सेकंड में 100 मीटर की दौड़ पूरी करने का वीडियो क्या वायरल हुआ वे रातों-रात स्टार बन गए। उन्हें मध्यप्रदेश का ‘उसेन बोल्ट’ तक कह दिया गया। हालांकि, सोमवार को वे भोपाल में अपेक्षा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। रामेश्वर ने ट्रेंड खिलाड़ियों के साथ रेस में हिस्सा लिया लेकिन इस बार उन्होंने 12.9 सेकंड में सौ मीटर की रेस पूरी की। वह इस रेस में सातवें यानी आखिरी नंबर पर रहे।

जानकारी के मुताबिक, पीठ दर्द के कारण रामेश्वर भोपाल के ट्रैक पर खुद को साबित नहीं कर पाए। 100 मीटर की रेस 12.9 सेकंड में पूरी करने के साथ ही रामेश्वर इस ट्रायल में आखिरी स्थान पर रहे। लेकिन उनके हौसले ने दूसरे खिलाड़ियों को भी उनके जज्बे को सलाम करने पर मजबूर कर दिया। रामेश्वर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, ‘मैं ट्रैक पर पहली बार जूते पहनकर दौड़ा इसलिए पीछे रह गया। मेरी कमर और पीठ में भी दर्द है। लेकिन एक महीने बाद में उम्मीद पर खरा उतरूंगा।’

प्रदेश खेल मंत्री जीतू पटवारी खुद रामेश्वर का ट्रायल देखने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि, ‘वो पहली बार इस तरह के माहौल में दौड़ा है। भले ही वो ट्रायल में आखिरी स्थान पर रहा हो, लेकिन हम उसे मध्य प्रदेश एथलेटिक्स एकेडमी में अगले एक महीने तक ट्रेनिंग देंगे।’ पटवारी ने आगे कहा कि, रामेश्वर गांव से आए हैं इसलिए बाकि खिलाड़ियों के मुकाबले उनका वजन भी कम है। हम उन्हें सही खुराक और ट्रेनिंग देंगे। इसके बाद वो कमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े… 

VIDEO : युवक ने नंगे पैर 11 सेकंड में पूरी की 100 मीटर की दौड़, खेल मंत्री ने कहा- मेरे पास भेजो 

Related posts