बीजेपी ने तीन राज्यों में बदले अध्यक्ष, विष्णु दत्त शर्मा के हाथों में दी मप्र भाजपा की कमान

vishnu dutt tiwari

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश, सिक्किम और केरल के राज्य संगठन में बड़ा बदलाव किया है। पार्टी ने विष्णु दत्त शर्मा को मध्यप्रदेश भाजपा का अध्यक्ष बना दिया है।बता दें विष्णु शर्मा ने राकेश सिंह की जगह ली है।



बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मध्यप्रदेश के अलावा सिक्किम में दल बहादुर चौहान को राज्य अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके अलावा केरल में उन्होंने के सुरेंद्रन को राज्य बीजेपी अध्यक्ष नियुक्त किया है। नड्डा ने तत्काल प्रभाव से तीनों को नियुक्त किया है।

कौन हैं विष्णु दत्त शर्मा?

विष्णु दत्त शर्मा को मध्य प्रदेश की राजनीति का बड़ा चेहरा माना जाता है। वह मुरैला जिले के रहने वाले हैं। विष्णु शर्मा पीछे 32 सालों से राजनीति में सक्रिय हैं। वर्तमान में वह प्रदेश के महामंत्री हैं। उन्होंने राजनीति की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से की थी। 1993 से 1994 तक शर्मा मध्यप्रदेश राज्य सचिव रहे। इसके बाद 2001 से 2007 तक वह मप्र एबीवीपी राज्य संगठन सचिव रहे। फिर साल 2007 से 2017 तक मप्र और छत्तीसगढ़ के क्षेत्रीय संगठन सचिव रहे। बता दें विष्णु दत्त शर्मा को आरएसएस का करीबी माना जाता है। वर्त्तमान में विष्णु शर्मा मप्र की पन्ना-खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद हैं। पिछले चुनाव में वह 3 लाख 81 हजार वोटों से जीते थे।

ये भी पढ़े…

बदले गए इन 5 राज्यों के राज्यपाल, आरिफ मोहम्मद खान को भेजा गया केरल

जेपी नड्डा के हाथ आई भाजपा की कमान, निर्विरोध चुने गए नए अध्यक्ष, ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर

दिल्ली चुनाव में करारी हार के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने की इस्‍तीफे की पेशकश

Related posts