मप्र: पत्नी ने करवाचौथ के दिन पति को जिंदा जलाया, शादी के 8 साल बाद भी बच्चे नहीं होने पर हुआ विवाद

चैतन्य भारत न्यूज

हमारे देश में करवाचौथ पर जहां महिलाएं दिनभर निर्जला व्रत रखकर पति की लंबी उम्र के लिए कामना करती हैं तो वहीं इस दिन एक महिला ने अपने पति को ही जिंदा जला दिया। यह सनसनीखेज मामला मध्यप्रदेश से सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पत्नी ने बच्चा नहीं होने को लेकर हुए विवाद के बाद पति पर केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया।

घटना गंधवानी के बोरडाबरा गांव की है। पति-पत्नी के बीच रात के करीब डेढ़ बजे विवाद हुआ जिसके बाद पत्नी ने पति को जिंदा जला दिया। घायल अवस्था में शख्स को जिला अस्पताल रेफर किया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, दोनों के बीच विवाद की मुख्य वजह शादी के 8 साल बाद भी बच्चे नहीं होना है। पुलिस ने बताया कि, बच्चे नहीं होने की वजह से पति-पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा होता रहता था। घटना वाले दिन विवाद इतना बढ़ गया कि पत्नी हिरलबाई ने केरोसीन डालकर पति तोप सिंह को आग के हवाले कर दिया। जब तोप सिंह के चीखने की आवाज सुनाई दी तो आस-पास के लोग उनके घर पहुंचे और पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक वो बुरी तरह झुलस चुके थे। नाजुक हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में आरोपी पत्नी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गंधवानी थाना के प्रभारी जयराज सोलंकी ने बताया कि मौत से पहले पीड़ित पति का भी बयान लिया गया और उसी आधार पर महिला को गिरफ्तार कर लिया गया।

Related posts