मप्र : पहले कराई शादी, अब बारिश से परेशान लोगों ने करवाया मेंढक-मेंढकी का तलाक

frog couple marriage

चैतन्य भारत न्यूज

अच्छी बारिश की कामना के लिए लोग कई तरह के टोटके करते हैं। इनमें से सबसे ज्यादा प्रचलित टोटका है मेंढक और मेंढकी की शादी करना। लेकिन क्या आपने मेंढक और मेढकी के तलाक के बारे में सुना है? नहीं ना… लेकिन मध्यप्रदेश में बारिश से परेशान लोगों ने मेंढक और मेंढकी का तलाक करवा दिया।



दरअसल, जब प्रदेश में बारिश नहीं हो रही थी और जनता को सूखे की आशंका सता रही थी तो 19 जुलाई को अच्छी बारिश की कामना करते हुए लोगों ने मेंढक और मेंढकी की शादी करवाई थी। लोगों का मानना है कि इनकी शादी करवाने से इंद्र देव प्रसन्न होते हैं और वह अच्छी बारिश करते हैं। लेकिन इस बार मेंढक और मेंढकी की शादी से इंद्र देव इतने ज्यादा प्रसन्न हो गए कि मध्यप्रदेश में बारिश रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। इस बार मध्यप्रदेश में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है जिससे जनता परेशान है। यहां बारिश के कारण सभी तरफ त्राहि-त्राहि मची हुई है।

बता दें 11 सितंबर तक मध्य प्रदेश में सामान्य से 26 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में तो बारिश अपना करीब 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर है। मौसम विभाग ने पिछले तीन दिनों में मध्य प्रदेश के 32 से 38 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

ये भी पढ़े…

मध्यप्रदेश में भारी बारिश का कहर, भोपाल सहित इन जिलों में अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

जानिए बारिश के मौसम में क्या खाएं और किन चीजों से करें परहेज

बारिश के मौसम में अगर बना रहे हैं घूमने का प्लान, तो इन जगहों पर भूलकर भी न जाएं

Related posts