टिकटॉक से हटा बैन, हर दिन हो रहा था 3.5 करोड़ का नुकसान

tik tok,madras hc

चैतन्य भारत न्यूज 

चीन की वीडियो मेकिंग एप टिकटॉक से मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने बैन हटा दिया है। बुधवार को कोर्ट में टिकटॉक बैन मामले को लेकर सुनवाई हुई जिसके बाद इस एप से बैन को हटा दिया गया है। वैसे बैन हटने के बाद टिकटॉक प्रेमियों को बड़ी राहत मिली है। जब इस एप पर बैन लगाया गया तो टिकटॉक यूजर्स ने सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया था।

जानकारी के मुताबिक, टिकटॉक पर बैन लगने के बाद कंपनी को हर दिन करीब 3.5 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा था। दरअसल, टिकटॉक की मुख्य कंपनी बाइटडांस टेक्नोलॉजी ने भारत में एक अरब डॉलर तक के निवेश करने की तैयारी कर ली थी। लेकिन जब टिकटॉक पर बैन लगा तो कंपनी का काफी कुछ दांव लग गया था।

बता दें मद्रास हाई कोर्ट ने टिकटॉक पर आरोप लगाया था कि इससे पोर्नोग्राफी और बच्चों के प्रति यौन हिंसा को बढ़ावा मिल रहा है। इसके बाद मद्रास हाई कोर्ट द्वारा इस एप पर बैन लगा दिया गया था। बैन के कारण नए यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड नहीं कर सकते थे। 17 अप्रैल को भारत में गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर से टिकटॉक एप हटा दिया गया था। गौरतलब है कि, टिकटॉक बहुत कम समय में भारत में युवाओं के बीच पॉप्युलर हो गया है। भारत में ही इस एप को 3 करोड़ यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं और दुनियाभर में टिकटॉक के करीब 1 अरब यूजर्स हैं।

ये भी पढ़े… 

गूगल और एपल ने भारत में ब्लॉक किया TikTok ऐप, जानिए इससे जुड़ी पांच बातें

टिकटॉक पर एक-दूसरे से हुआ प्यार, शादी के 48 घंटे बाद ही मांग लिया तलाक

Related posts