महाभारत के एक सीन में भीष्म पितामह के पीछे दिखा कूलर! लोग ऐसे ले रहे मजे

mahabharat cooler scene

चैतन्य भारत न्यूज

देशभर में लॉकडाउन के बीच लोगों का मनोरंजन करने के लिए एक बार फिर बीआर चोपड़ा के निर्देशन में बना धार्मिक सीरियल ‘महाभारत’ का टेलीकास्ट किया जा रहा है। इस सीरियल को लेकर लोगों के बीच उत्साह अब भी वैसा ही है जैसा कि कई सालों पहले हुआ करता था। महाभारत के रिपीट शो को जबरदस्त टीआरपी भी मिल रही है। इस बीच महाभारत में दर्शकों ने कुछ ऐसा देख लिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उसे लेकर चर्चा होने लगी।

दरअसल हाल ही में टेलीकास्ट हुए एक सीन में दर्शकों को ‘कूलर’ दिखा। इस सीन में भीष्म पितामह नजर आ रहे थे और उनके पीछे कूलर नजर आया है। फिर क्या लोगों ने इस सीन का स्क्रीनशॉट लेकर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके बाद यह तस्वीर इतनी वायरल हुई कि लोगों ने इस पर मीम्स बनाने शुरू कर दिए।

एक ने लिखा, ‘भीष्म पितामह एअर कूलर यूज कर रहे हैं।’ तो दूसरे यूजर ने लिखा, ‘भीष्म पितामह का कूलर का इस्तेमाल करने साबित करता है कि महाभारत अपने समय से बहुत आगे थी।’ वहीं एक और शख्स ने लिखा, ‘कूलर का आविष्कार 1951 में हुआ था। लो भीष्म पितामाह सोच रहे हैं किअपुन हिच भगवान है।’ एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा, ‘भीष्म पिताह एयर कूलर का इस्तेमाल कर रहे हैं।। ओह भाई मारो मुझे मारो।’ कुछ लोगों ने मजे लेते हुए लिखा है कि ये दिव्य कूलर है।


ऐसे ही कई अलग- अलग डायलॉग्स के साथ इस सीन को जोड़कर मीम्स वायरल हो रहे हैं। हालांकि, कुछ लोगों का ये भी मानना है कि ये सभी तस्वीरें गलत हैं और तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है। लोगों का कहना है कि ये पिलर का डिजाइन है ना कि कूलर है। खैर तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है या नहीं यह तो महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना ही बेहतर बता सकते हैं।

 

Related posts