EXIT POLL : महाराष्ट्र-हरियाणा में जोरदार वापसी करती दिख रही बीजेपी सरकार, कांग्रेस फिर पस्त

bjp

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों का मतदान 21 अक्टूबर को समाप्त हो गया है। मतदान समाप्त होने के बाद कई मीडिया समूहों द्वारा कराए गए एग्जिट पोल्स के नतीजे भी सामने आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, सभी एग्जिट पोल हरियाणा और महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनने के आसार बता रहे हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीजेपी अपने सहयोगी दल शिवसेना के साथ सत्ता में आती हुई दिख रही है, जबकि हरियाणा में बीजेपी अकेले के दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करती हुई नजर आ रही है।


महाराष्ट्र एग्जिट पोल

ज्यादातर एग्जिट पोल के नतीजों में महाराष्ट्र में बीजेपी 141 सीटों के साथ बहुमत हासिल करते हुए नजर आ रही है। वहीं शिवसेना के खाते में 102 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। इस तरह एनडीए के खाते में कुल 243 सीटें जाती नजर आ रही हैं। वहीं राज्य में कांग्रेस के खाते में 17 और एनसीपी के खाते में महज 22 सीटें ही जाते हुए दिख रही हैं।

हरियाणा एग्जिट पोल

हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में बीजेपी की शानदार जीत दिखाई दे रही है। ज्यादातर एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी को कुल 90 में से 75 सीटें, कांग्रेस को 10 सीटें, जेजेपी और 2 और अन्य को 3 सीटें मिल सकती है। वहीं आईएनएलडी के खाते में एक भी सीट नहीं नजर आ रही है। खैर दोनों ही राज्यों की सरकार की स्थिति 24 अक्टूबर को आने वालों नतीजों के बाद ही साफ हो पाएगी।

ये भी पढ़े…

विधानसभा चुनाव 2019- महाराष्ट्र में 55.33 और हरियाणा 61.62 फीसदी हुई वोटिंग

महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव : राजनीति, मनोरंजन और खेल के कई दिग्गजों ने किया मतदान, यहां देखे तस्वीरें

चुनाव प्रचार के दौरान शिवसेना सांसद पर चाकू से जानलेवा हमला

Related posts