महाराष्ट्र चुनाव : कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, पृथ्वीराज चव्हाण समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल

congress

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने मंगलवार रात 52 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण का भी नाम है। बता दें पृथ्वीराज कराड दक्षिण सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।



दूसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, प्रदेशाध्यक्ष बालासाहेब थोराट, प्रतिपक्ष के नेता विजय नामदेवराव वादेत्तिवर और कांग्रेस विधायक दल के नेता केसी पदवी का नाम शामिल है। बता दें अशोक चव्हाण बोकर सीट से चुनाव लड़ेंगे, नितिन राउत नागपुर उत्तर से और पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणीति सोलापुर सेंट्रल सीट से मैदान में उतरने वाली हैं। कांग्रेस ने विश्वजीत पतंगराव कदम को पलूस-कडगांव सीट से उम्मीदवार घोषित किया है और पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे अमित को लातूर शहर से टिकट दिया है।

कांग्रेस ने इससे पहले 51 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) गठबंधन के तहत 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। अब तक कांग्रेस 103 सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर चुकी है। बता दें महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे और इसके नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे। उसी दिन हरियाणा में भी चुनाव होंगे।

ये भी पढ़े…

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने जारी की 125 उम्मीदवारों की लिस्ट, 12 विधायकों का टिकट कटा

महाराष्ट्र-हरियाणा में 21 अक्‍टूबर को होंगे चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

हरियाणा चुनाव : जेजेपी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की सूची, इन लोगों के नाम हैं शामिल

Related posts