महाराष्ट्र के लिए मुसीबत बना कोरोना वायरस, नागपुर के बाद अब अकोला और परभणी में भी लगा लॉकडाउन

lockdown

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना वायरस ने महाराष्ट्र का बुरा हाल कर रखा है। एक बार फिर से महाराष्ट्र कोरोना की रडार पर है और यहां मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार को नागपुर में लॉकडाउन की घोषणा हुई थी और अब परभणी जिले और अकोला में भी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

अकोला में 15 मार्च तक लॉकडाउन

अकोला में शुक्रवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। परभणी जिले में लॉकडाउन शुक्रवार रात 12 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक लागू रहेगा। वहीं, पुणे में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इतना ही नहीं 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज को बंद करने का आदेश है। वहीं, पुणे में होटल, बार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। यही नियम मॉल, थियेटर पर भी लागू होंगे।

नागपुर में भी लगा है 15 से 21 मार्च तक लगा है लॉकडाउन

बता दें नागपुर में कोरोना के मामलों में तेजी से हुई वृद्धि के मद्देनजर 15 से 21 मार्च के बीच सख्त लॉकडाउन लागू रहेगा। जिले के प्रभारी मंत्री नितिन राउत ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की थी। इसकी वजह ये है कि जिले में पिछले महीने से रोजाना कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हो रही है।

देश में कोरोना के मामले

भारत में एक दिन में कोरोना के 23,285 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,13,08,846 हो गई। आंकड़ों के अनुसार, पिछले 78 दिनों में सामने आए ये सर्वाधिक नए मामले हैं। इससे पहले, 24 दिसंबर को एक दिन में 24,712 नए मामले सामने आए थे। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 117 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,58,306 हो गई। देश में अभी 1,97,237 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 1.74 प्रतिशत है।

Related posts