महाराष्ट्र सरकार ने दो दिन के लिए कोरोना टीकाकरण पर लगाई रोक, जानिए वजह

चैतन्य भारत न्यूज

भारत में शनिवार 16 जनवरी से कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का आगाज हो गया है। इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान को दो दिनों के लिए रोक दिया है। टीकाकरण के इस अभियान को महाराष्ट्र में 18 जनवरी तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, CoWin ऐप में तकनीकी दिक्कतों की वजह से इस कार्यक्रम पर रोक लगाई गई है। अपर नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि CoWin ऐप में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है, जिसे ठीक किया जाना है। इस वजह से रविवार और सोमवार को राज्य में कोरोना का टीका नहीं लगाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, पहले दिन ही टीकाकरण अभियान को लागू करते समय CoWin ऐप में कुछ तकनीकी समस्याएं देखी गईं। केंद्र सरकार उसी को ठीक करने का प्रयास कर रही है। बता दें कि देश में कोरोना के टीकाकरण अभियान की शुरुआत शनिवार को हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, टीकाकरण अभियान के पहले दिन देश में 1।91 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए 3,351 सेंटर बनाए गए थे। इन वैक्सीनेशन सेंटर पर 16,755 लोगों की ड्यूटी लगाई गई।

Related posts