कांग्रेस-NCP-शिवसेना में बैठकों का दौर, शिवसेना के सिर महाराष्ट्र का ताज?

Maharashtra Assembly Elections,shiv sena, maharashtra government,maharashtra,shivsena, bjp sharad pawar

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। मुंबई में एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक शुरू हो गई है, साथ ही शिवसेना विधायक भी बैठक कर रहे हैं।



वहीं दूसरी ओर दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो रही है, सभी नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि जयपुर में विधायकों के साथ बैठक करने के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी दिल्ली पहुंच गए हैं। अधिकतर विधायकों का कहना है कि किसी भी कीमत पर शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाएं।

दरअसल महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना के बीच 30 साल पुराना गठबंधन टूटने की कगार पर है। मुख्यमंत्री पद पर सहमति नहीं बनने के बाद शिवसेना और बीजेपी के रास्ते अलग-अलग हो गए हैं। चुनाव नतीजों के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी ने राज्यपाल को बता दिया है कि वह सरकार बनाने में सक्षम नहीं है।

बता दें शिवसेना के कोटे से केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री बने अरविंद सावंत ने सोमवार (11 नवंबर) को इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। माना जा रहा है कि एनसीपी ने महाराष्ट्र में साथ सरकार बनाने के लिए शिवसेना के सामने शर्त रखी थी कि उसे पहले एनडीए से नाता तोड़ना होगा। हालांकि महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी को सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के भी समर्थन जरूरत पड़ेगी।

अब शिवसेना से पूछा गया है कि क्या वह सरकार बनाना चाहेगी? ऐसे में एक बार फिर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी एक्टिव हो गए हैं। अब देखना होगा कि क्या महाराष्ट्र में इतिहास पलटेगा और इस बार शिवसेना का मुख्यमंत्री देखने को मिलेगा?

ये भी पढ़े…

शिवसेना ने अपने पत्र सामना में लिखा- महाराष्ट्र कोई दिल्ली का गुलाम नहीं, यहां के फैसले यहीं होने चाहिए

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, कहा- ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई वादा नहीं हुआ

 

Related posts