अमित शाह से मिलने के बाद फडणवीस बोले- जल्द बनेगी सरकार

amit shah,maharashtra government,devendra fadnavis, amit shah,maharashtra government,devendra fadnavis,maharashtra cm

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी और शिवसेना की खींचतान के बीच देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी प्रमुख अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के परिणामों के बाद यह पहली बार है जब फडणवीस ने  शाह से मुलाकात की हैं।



यह मुलाकात करीब 40 मिनट चली। इसके बाद फडणवीस ने कहा कि शाह से किसानों के मुद्दे पर बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को मदद करनी चाहिए।

शाह से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान फडणवीसने कहा कि ‘ना मैं किसी स्थिति पर कमेंट करना चाहता हूं, ना ही किसी पर निजी टिप्पणी करना चाहता हूं। बस मैं यह कहना चाहता हूं कि मुझे विश्वास है कि हम जल्द नई सरकार बनाएंगे, मुझे पूरा भरोसा है।’ इसके अलावा फडणवीस ने कहा कि, ‘महाराष्ट्र में खेती को लेकर काफी समस्या है। किसानों के मुद्दों को लेकर मैं गृह मंत्री से मिला। उन्होंने मदद का भरोसा दिलाया है, वह मदद करेंगे।’

बता दें महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के 24 अक्टूबर को आए नजीतों में भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली है जबकि शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत हासिल की। 288 सदस्यीय विधानसभा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला, लिहाजा गठबंधन कर चुनाव लड़ने वाली भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है।

ये भी पढ़े…

फडणवीस का शिवसेना को करारा जवाब- राज्य में कोई 50-50 नहीं, पूरे पांच साल मैं ही रहूंगा मुख्यमंत्री

ऐसा रहा अमित शाह का शेयर ब्रोकर से राजनीति के शहंशाह बनने का सफर, जेल भी जा चुके हैं

52 साल में पहली बार ठाकरे परिवार का सदस्य लड़ रहा चुनाव, जानें कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं आदित्य ठाकरे

Related posts