महाराष्ट्र : पत्नी संग राज्यपाल से मिले उद्धव ठाकरे, सीएम पद के लिए कल लेंगे शपथ

maharashtra crisis ,maharashtra government ,maharashtra politics ,ajit pawar ,devendra fadnavis ,uddhav thackeray

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे। शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम का ऐलान किया गया। करीब एक महीने से चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के खत्म होने पर उद्धव ठाकरे गुरुवार यानी 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस-अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।



खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ पत्नी रश्मी ठाकरे भी थीं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधायक पद की शपथ ले ली है और अब सभी विधायकों के शपथ लेने का सिलसिला शुरू हो गया है।

फडणवीस के बाद छगन भुजबल, अजित पवार, जयंत पाटिल, बालासाहेब थोराट समेत अन्य विधायकों ने भी शपथ ली। फडणवीस भी विधानसभा पहुंच गए हैं, जहां पर सुप्रिया सुले ने उनका स्वागत किया। बता दें उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करना होगा। यानी उद्धव को बहुमत साबित करने के लिए सात दिन का समय मिला है।

खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे को 6 महीने के भीतर विधानसभा या विधान परिषद का चुनाव लड़कर जीतना होगा। बता दें उद्धव ने आज तक कभी चुनाव नहीं लड़ा है और वह दोनों में से किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। उनके बेटे आदित्य ठाकरे, ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं, जिन्होंने पिछले महीने वर्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीता है।

ये भी पढ़े…

महाराष्ट्र : फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

एक रात में महाराष्ट्र में ऐसे बनी फडणवीस सरकार, पर्दे के पीछे यूं तैयार किया सरकार बनाने का प्लान

महाराष्ट्र: BJP-NCP की सरकार बनने पर सोशल मीडिया पर हाहाकार, लोगों ने NCP को कहा कटप्पा

Related posts