सचिन तेंदुलकर और गावस्कर की सुरक्षा में कटौती, आदित्य ठाकरे को मिली Z श्रेणी की सिक्योरिटी

sachin tendulkar,sunil gavaskar

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर की सुरक्षा हटा ली गई है। वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा को बढ़ाया गया है। जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार की सुरक्षा तय करने वाली कमेटी ने मंगलवार को बड़ा फैसला लेते हुए 45 हस्तियों की सुरक्षा में बदलाव कर दिया। इसमें 97 नामी नेताओं, कलाकारों और खिलाड़ियों की सुरक्षा की समीक्षा की थी, जिसके बाद ये फैसला लिया गया।



सचिन और गावस्कर की सुरक्षा हटी

बता दें महाराष्ट्र सरकार की ओर से सचिन और सुनील गावस्कर को X श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी, जिसे अब हटा लिया गया है। अब उनके साथ चौबीस घंटे पुलिसकर्मी नहीं होगा, लेकिन एस्कॉर्ट रहेगा। गौरतलब है कि, कोई भी सरकार किसी हस्ती को खतरे के आधार पर सुरक्षा देती है।

सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर महाराष्ट्र सरकार ने दोनों खिलाड़ियों की सुरक्षा हटाने का फैसला किया। वहीं शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा को Y+ से बढ़ाकर Z कर दी गई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक की सुरक्षा को Z+ से घटाकर X कर दी गई है। वरीष्ठ वकील उज्ज्वल निकम की सुरक्षा को Z+ से Y कर दिया गया। इसके अलावा बीजेपी नेता एकनाथ खडसे की Y सिक्योरिटी से एस्कॉर्ट को हटा दिया गया है।

बता दें सुरक्षा बढ़ाने या घटाने का निर्णय एक समिति लेती है जो हर तीन महीने पर खतरे का आंकलन करती है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि समिति ने 97 लोगों को मिली सुरक्षा की समीक्षा की है। 29 लोगों की सुरक्षा में कटौती की गई है, जबकि 16 लोगों की सुरक्षा हटा दी गई है।

ये भी पढ़े…

मोदी सरकार ने घटाई गांधी परिवार की सुरक्षा, अब SPG की जगह मिलेगी Z+ सिक्योरिटी

सचिन तेंदुलकर ने किया इमोशनल पोस्ट-आंसू छलक जाने से मर्द कमजोर नहीं होता

ICC ने उड़ाया सचिन तेंदुलकर का मजाक तो भड़क गए फैंस, ट्रोल कर उतारा गुस्सा

सेमीफाइनल से महज एक कदम दूर भारतीय टीम, सचिन-लारा को पछाड़ कोहली ने अपने नाम किया यह बड़ा रिकॉर्ड

Related posts