महाराष्ट्र : बहुमत परीक्षण से पहले कांग्रेस ने कर दी डिप्टी CM पद की मांग

shivsena ncp congress

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. उद्धव सरकार की आज महाराष्ट्र में पहली परीक्षा है। बहुमत परीक्षण से पहले ही उद्धव सरकार के सामने कांग्रेस ने पेच फंसा दिया है। सूत्रों के मुताबिक, अब कांग्रेस ने भी आखिरी समय में डिप्टी सीएम की मांग कर ली है। कांग्रेस चाहती है कि, महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अलावा उनकी पार्टी का भी डिप्टी सीएम हो।


रविवार को होगा स्पीकर का चुनाव

शनिवार को सुबह करीब 9:30 बजे विधानभवन में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी विधायकों की बैठक हुई, जिसमें स्पीकर पद पर चर्चा की गई। बता दें आज दोपहर 12 बजे तक स्पीकर पद के लिए नामांकन किया जाना है, जिसके बाद रविवार को स्पीकर का चुनाव होगा। कहा जा रहा है कि डिप्टी सीएम और स्पीकर को लेकर कांग्रेस और एनसीपी में खींचतान चल रही है। दोनों ही पार्टियां स्पीकर का पद नहीं छोड़ना चाहती थीं। जानकारी के मुताबिक, स्पीकर का पद छोड़ने के बदले कांग्रेस ने एनसीपी के सामने डिप्टी सीएम के पदों का रखा प्रस्ताव। लेकिन एनसीपी इस प्रस्ताव को लेकर राजी नहीं है।

महाराष्ट्र में जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही होने वाला है। मंत्रिमंडल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। बता दें महाराष्ट्र में कांग्रेस के कुल 44 विधायक हैं, जिनमें से 12 विधायकों को मंत्री पद मिलना है। गुरुवार को उद्धव ठाकरे के साथ कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं बाला साहेब थोराट और नितिन राउत ने भी मंत्री पद की शपथ ली। ऐसे में अब 10 अन्य विधायकों को मंत्री पद दिया जाना है।

ये भी पढ़े…

फडणवीस सरकार महाराष्ट्र पर छोड़ गई 4.7 लाख करोड़ का कर्ज! कैसे निपटारा करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे के हाथ आई महाराष्ट्र की कमान, ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Related posts