महाराष्ट्र चुनाव परिणाम : नतीजे आने से पहले शिवसेना ने बीजेपी को दिखाई ताकत, आदित्य के लिए मांगा मुख्यमंत्री पद!

aditya thackeray

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के गुरुवार को परिणाम आने वाले हैं। परिणामों के रुझान में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए को करीब 167 सीट मिलने के आसार हैं। इन सबके बीच यह खबर सामने आई है कि शिवसेना ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की मांग कर दी है। जी हां… सूत्रों से पता चला है कि शिवसेना ने कैबिनेट में आधे मंत्री पद अपने लिए मांगे हैं।


शिवसेना की 50-50 फार्मूले पर चलने की मांग

जानकारी के मुताबिक, शिवसेना का कहना है कि, उन्हें ढाई-ढाई साल के लिए सीएम का पद चाहिए। शिवसेना ने बीजेपी से 50-50 फार्मूले पर चलने की मांग की है। यानी 5 साल की सरकार में आधे समय बीजेपी का मुख्यमंत्री रहे और बाकी समय उनका मुख्यमंत्री रहे। माना जा रहा है कि शिवसेना आदित्य ठाकरे के लिए मुख्यमंत्री का पद मांग रही है। बता दें उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे पहले ऐसे सदस्य हैं, जो ठाकरे परिवार से चुनावी मैदान में उतरे हैं। हालांकि, शिवसेना की इस मांग को लेकर बीजेपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

वर्ली सीट से आगे चल रहे आदित्य

बता दें आदित्य ने मुंबई की वर्ली सीट से नामांकन दाखिल किया है। अब तक की गिनती में वह इस सीट पर आगे चल रहे हैं। इस सीट पर आदित्य का मुकाबला नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के सुरेश माने से है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव हुए थे। जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीजेपी 103, शिवसेना 61, एनसीपी 52 और कांग्रेस 41 सीटों पर आगे चल रही है।

ये भी पढ़े…

52 साल में पहली बार ठाकरे परिवार का सदस्य लड़ रहा चुनाव, जानें कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं आदित्य ठाकरे

झाबुआ उपचुनाव : भाजपा के गढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने चुनाव जीता, समर्थकों ने शुरू किया जश्न

हरियाणा चुनाव नतीजे : दादरी सीट से रेसलर बबीता फोगाट आगे, आदमपुर से टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट रह गईं पीछे

Related posts