कोरोना मरीजों के लिए इस मंदिर में मुफ्त में मिल रहा ऑक्सीजन, रोजाना 50-60 सिलेंडर ले जा रहे लोग

चैतन्य भारत न्यूज

देश में कोरोना संक्रमण बेकाबू रफ्तार से बढ़ रहा है। अस्पतालों में जगह खाली नहीं है, साथ ही ऑक्सीजन की भी किल्लत हो रही है। ऑक्सीजन के नाम पर कई जगहों पर मनमानी से पैसा लूटा जा रहा है। साथ ही मरीज के परिजनों को घंटों लाइन में लगकर इंतजार भी करना पड़ रहा है। लेकिन कई जगहों पर लोग मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं।

बिहार की राजधानी पटना में एक ऐसा मंदिर है जहां कोरोना के मरीजों के लिए मुफ्त में ऑक्सीजन बांटा जा रहा है। पटना के मशहूर महावीर मंदिर में लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन दिया जा रहा है। ये मंदिर ऐसे लोगों के लिए मददगार साबित हो रहा है जिनके परिजन कोरोना से संक्रमित हो गए हैं या जिनका घर पर ही इलाज चल रहा है।

डॉ. संजीव कुमार पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में डॉक्टर हैं, लेकिन उनके कोरोना संक्रमित पिता को अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिल सकी। इसके बाद डॉ. संजीव कुमार भी मंदिर की शरण में ही आए।

महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल की पहल पर मंदिर के तरफ से ऐसे लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन प्रदान किया जा रहा है जिनके परिवार के लोग संक्रमित हैं और जिनका इलाज घर पर चल रहा है। मंदिर से मुफ्त में ऑक्सीजन लेने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करवाना होगा और इसके लिए पहचान पत्र के तौर पर आधार कार्ड या पैन कार्ड देना होगा।

Related posts