जन्मदिन विशेष : परवेज मुशर्रफ को भी अपनी जुल्फों से दीवाना बना चुके हैं धोनी, जानिए ‘कैप्टन कूल’ की ये खास बातें

happy birthday dhoni,ms dhoni

चैतन्य भारत न्यूज

भारत के साथ-साथ दुनियाभर के लोगों को अपने खेल के जरिए दीवाना बनाने वाले खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी आज 38 साल के हो गए हैं। धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को रांची में हुआ था। 23 दिसंबर 2004 को धोनी को पहली बार भारतीय वन डे टीम में जगह मिली। इसके बाद तो उनकी किस्मत का सितारा ऐसा चमका कि फिर उन्होंने आज तक पलटकर नहीं देखा। धोनी के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं।

टार्जन कहकर चिढ़ाते थे फैंस

साल 2004 में भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे के समय धोनी के बाल लंबे थे। इसलिए दर्शक उन्हें ‘टारजन’ कहकर चिढ़ा रहे थे। लेकिन धोनी ने कभी फैंस की इस बात का बुरा नहीं माना।

पाकिस्तानी राष्ट्रपति भी थे धोनी की जुल्फों के दीवाने

साल 2006 में जब भारतीय टीम सौरव गांगुली की कप्तानी में पाकिस्तान दौरे पर गई थी, उस समय धोनी की लंबी-लंबी जुल्फें आकर्षण का केंद्र हुआ करती थी। लाहौर में भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान पुरस्कार वितरण समारोह के समय तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने धोनी की जुल्फों की तारीफ भी की थी। उन्होंने कहा था कि, आपकी हेयर स्टाइल शानदार है, इसे कभी मत कटवाना।

सिर मुंडवाने की खाई थी कसम

साल 2011 में हुए विश्व कप के लिए धोनी और उनके सभी धुरंधरों का एक ही सपना था कि वे सभी सचिन तेंदुलकर को विश्व कप के साथ ही विदाई दें। इसके लिए तो धोनी ने कसम तक खाई थी कि यदि वे विश्व कप जीत गए तो अपना सिर मुंडवा देंगे। जैसे ही वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने श्रीलंका को हराया उसके बाद धोनी गायब हो गए। असल में वे नाई के यहां गए थे और उन्होंने अपना सिर घोटमोट करवा दिया।

बाइक के शौकीन हैं धोनी

धोनी ने जब अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी, तब वे कोच के स्कूटर के पीछे बैठकर जाया करते थे। लेकिन जब उन्होंने पैसा कमाना शुरू किया उसके बाद अपनी पसंद की कई सारी बाइकें खरीदीं। जब भी धोनी अपने घर जाते हैं तो अपनी पसंद की बाइक निकालकर उस पर तेज रफ्तार से सवारी करते। आज भी उनके रांची स्थित बंगले के गैराज में कई सारी बाइकें रखी हुई हैं।

ये भी पढ़े… 

जन्मदिन से पहले ICC ने धोनी को दिया ये कीमती तोहफा, देखते ही भावुक हो जाएंगे फैंस

पिछले 8 साल से इस पाकिस्तानी फैन को मैच का टिकट दिला रहे हैं धोनी, पाकिस्तान नहीं बल्कि भारत को करेंगे सपोर्ट

धोनी के इस खास फैन ने उनके नाम पर खोला होटल, फैंस को फ्री में खिलाता है खाना

Related posts