सेना की खतरनाक ‘विक्टर फोर्स’ के साथ 15 दिन तक ट्रेनिंग करेंगे धोनी

mahendra singh dhoni,mahendra singh dhoni latest news,

चैतन्य भारत न्यूज

भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से आराम लेकर इन दिनों सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह 31 जुलाई को 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) जॉइन करेंगे। यहां धोनी 15 अगस्त तक रहेंगे। बता दें यह यूनिट कश्मीर स्थित विक्टर फोर्स का हिस्सा है।

mahendra singh dhoni,mahendra singh dhoni latest news, ms dhoni army

सेना के सूत्रों ने बताया कि धोनी यहां पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी संभालेंगे। इस दौरान धोनी जवानों के साथ ही रहेंगे। धोनी यहां गश्त, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करेंगे। धोनी ने बीसीसीआई को पहले ही बता दिया था कि वह दो महीने किसी भी तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। धोनी ने कहा था कि वह थोड़ा समय सैनिकों के साथ बिताएंगे और इसलिए वह वेस्ट इंडीज दौरे का भी हिस्सा नहीं रहेंगे।

mahendra singh dhoni,mahendra singh dhoni latest news, ms dhoni army

साल 2011 में पूर्व भारतीय कप्तान को लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक सौंपी गई थी। तब से केवल एक बार उन्हें प्रशिक्षण दिया गया था। अप्रैल-मई में हुए आईपीएल का लंबा सत्र खेलने के बाद धोनी ने विश्व कप भी खेल लिया था। ऐसे में उन्होंने ब्रेक लेकर सैनिकों के साथ रहने का फैसला किया। गौरतलब है कि विश्व कप के पहले से ही धोनी के संन्यास लेने की खबरें सामने आ रही थी। लेकिन कप्तान विराट कोहली ने अब यह स्पष्ट कर दिया कि धोनी के सन्यास को लेकर टीम प्रबंधन को उनकी तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है।

ये भी पढ़े…

अगले 2 महीने तक क्रिकेट से दूर सैनिकों के साथ रहेंगे धोनी, संन्यास लेने से किया इनकार

VIDEO : देर रात धोनी ने पत्नी और बेटी संग कुछ इस अंदाज में सेलिब्रेट किया बर्थडे

परवेज मुशर्रफ को भी अपनी जुल्फों से दीवाना बना चुके हैं धोनी, जानिए कैप्टन कूल की ये खास बातें

Related posts