‘सबसे छोटा ट्रैक्टर’ लेकर आ रही महिंद्रा कंपनी, आनंद महिंद्रा ने कहा- इतना छोटा जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. ऑटोमोबाइल सेक्टर की मशहूर कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही ट्वॉय ट्रैक्टर लेकर आ रही है। इसकी जानकारी खुद आनंद महिंद्रा ने ट्वीटर के जरिए दी है। उन्होंने बताया कि, ‘हम Mahindra NOVO Tractor लेकर आ रहे हैं। जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी, यह ट्रैक्टर उससे भी छोटा है।’

आनंद महिंद्रा के ट्वीट के मुताबिक, उनका मानना है कि देश के युवा जो कृषि में योगदान दे रहे हैं, उनके लिए यह किसी शानदार तोहफे से कम नहीं है। वहीं इस नए ट्रैक्टर की खासियत की बात करें तो महिंद्रा नोवो ट्रैक्टर पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है। इसे रिमोट की मदद से कंट्रोल किया जा सकता है। नोवो ट्रैक्टर के जरिए खेती करना बहुत ज्यादा आसान हो जाएगा। नोवो 12V का इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर है जिसमें 3 (फॉरवर्ड+ रिवर्स) गियर ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके अलावा इस ट्रैक्टर में स्पीड लॉक फंक्शन भी शामिल किया गया है। हालांकि, अब तक इस ट्रैक्टर की कीमत की जानकारी नहीं मिली है।

गौरतलब है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी इन दिनों इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने पिछले दिनों ही कंपनी की 73वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कहा था कि, ‘ऑटो इंडस्ट्री में ‘बड़ा बुनियादी बदलाव’ हो रहा है और यह समय उस बदलाव का लाभ उठाने का है।’ साथ ही उन्होंने यह भी बताया था कि आने वाले ढाई सालों में कंपनी 3-4 इलेक्ट्रिक कार बाजार में लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़े… 

आनंद महिंद्रा ने अमिताभ को बिग बी मानने से किया इनकार, माफी मांगते हुए किया ये ट्वीट

 

Related posts