23 साल छोटी मॉडल से शादी करने के लिए मलेशियाई राजा ने छोड़ी थी राजगद्दी, अब हुआ तलाक

चैतन्य भारत न्यूज

रूसी ब्यूटी क्वीन से प्यार के चक्कर में मलेशिया के पूर्व राजा सुल्तान मोहम्मद-वी ने जनवरी महीने में गद्दी छोड़ दी थी। अब उसी रूसी पत्नी से राजा का तलाक हो गया। दोनों ने पिछले साल नवंबर में मास्को में शादी कर मलेशियाई लोगों को स्तब्ध कर दिया था। खबरों के मुताबिक, तीन तलाक के जरिए दोनों के बीच तलाक हुआ है।

बता दें मलेशिया के केलातन के पूर्व राजा सुल्तान मोहम्मद-वी और उनकी पूर्व पत्नी व रूस की ब्यूटी क्वीन रिहाना ओक्साना वोवोदीना से अलग हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, मई में हुए बच्चे के जन्म के बाद अब दोनों के बीच तलाक की खबर सामने आई है। सुल्तान ने मिस मॉस्को से शादी करने के लिए अपनों राजगद्दी तक छोड़ दी थी। 50 वर्षीय सुल्तान और उनकी 27 वर्षीय प्रेमिका ओकसाना का तलाक 1 जुलाई को सिंगापुर में रजिस्टर किया गया था। हालांकि अब तक इस कपल के तलाक की वजह साफ नहीं हो पाई है।

बता दें ओकसाना ने सुलतान से शादी के लिए इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था और फिर उन्होंने अपना नाम रिहाना ओकसाना पेट्रा रख लिया था। दोनों की शादी मुस्लिम देशों में विवाद का विषय बन गई थी। दरअसल, जब इस रूसी ब्यूटी क्वीन के मलेशिया की महारानी बनने की संभावना बढ़ी तो राजशाही में तहलका मच गया।

राजा की इस मॉडल पत्नी के पुराने विवाद सामने आने लगे। इसी बीच राजा ने राजगद्दी छोड़ने का फैसला कर लिया। ब्रिटेन से आजादी के बाद मलेशिया में पहली बार इस तरह से किसी राजा ने गद्दी छोड़ी थी। सुल्तान 2021 तक मलेशिया के राजा बने रहने वाले थे लेकिन उन्होंने प्रेम-प्रसंग के चलते पहले ही राजगद्दी छोड़ी दी।

रूसी मीडिया ने रिहाना की दोस्त के हवाले से लिखा है कि, तलाक का कदम सुल्तान की तरफ से उठाया गया है जबकि उनकी पत्नी इसके खिलाफ हैं। ओक्साना ने सुल्तान मुहम्मद वी से अपने रिश्तों की यादों को ताजा करते हुए एक दर्द भरा वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें अपने प्यार की गहराइयों के बारे में बताया है।

वीडियो में वे एक दूसरे से कहते हैं कि, ‘मैं उनकी हमेशा देखभाल करूंगी और मैं निश्चित रूप से मैं उनके जीवन की अंतिम महिला बनना चाहती हूं और मैं अपने जीवन के अंत तक उसके साथ रहना चाहती हूं।’ हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है वीडियो कब और कहां फिल्माया गया या इसके किस इरादे से दर्शकों के लिए यह फिल्माया गया।

गौरतलब है कि ओकसाना रूसी ऑर्थोपेडिक सर्जन की बेटी है। उन्होंने 2016 में मिस मॉस्को का खिताब अपने नाम किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओकसाना ने फर्जी पहचान के जरिए एक रियलिटी टीवी शो में भी हिस्सा लिया था और इस दौरान उनके स्विमिंग पूल में एक शख्स के साथ रोमांस करते हुए तस्वीरें वायरल हो गई थी। इसी को लेकर उनकी शादी के समय विवाद हुआ था।

यह भी पढ़े… 

271 करोड़ और दोनों बच्चों को लेकर फरार हुई दुबई की रानी, अरबपति शौहर से मांगा तलाक

Related posts