ममता बनर्जी की बायोपिक ‘बाघिनी’ का पहला पोस्टर रिलीज

baghini 2019,mamta Banerjee biopic

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्मों का दौर चल रहा है। एक बाद एक कई राजनेताओं की बायोपिक फिल्में आ रही हैं। इन दिनों ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म को लेकर जोरों-शोरों से चर्चा हो रही है और इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बायोपिक को लेकर खबरें सामने आई हैं। ममता बनर्जी के जीवन पर आधारित फिल्म बनकर तैयार हो चुकी है और हाल ही में फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज हुआ है।

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

ममता की बायोपिक फिल्म का नाम है ‘बाघिनी’ जो कि पूरे भारत में 3 मई को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के निर्माता और निर्देशक का कहना है कि, ‘यह ममता बनर्जी पर बनी कोई बायोपिक नहीं है।’ लेकिन फिल्म के पोस्टर को देखकर इस बात का साफ तौर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह ‘बाघिनी’ ममता बनर्जी ही हैं। फिल्म में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जाने-माने नेता ज्योति बासु के चरित्र को भी दर्शाया गया है। बता दें ममता ने ज्योति के खिलाफ एक वक्त बहुत बड़ा आंदोलन छेड़ा था।

फिल्म में नहीं किया ममता नाम का इस्तेमा

फिल्म में एक बार भी ममता बनर्जी के नाम का इस्तेमाल नहीं किया गया है। ‘बाघिनी’ फिल्म में उनका नाम इंदिरा बनर्जी रखा गया है। प्रोड्यूसर पिंकी मंडल ने कहा कि, यह फिल्म राजनीति पर आधारित नहीं है बल्कि यह तो एक आम महिला से महान हो जाने की दास्तान है।

Related posts