9 बैंकों के क्रेडिट कार्ड के लाखों रुपए थे बकाया, भुगतान नहीं कर पाए तो छत से पूरे परिवार ने लगाई छलांग

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी करने वाले एक शख्स ने 9 बैंकों के क्रेड‍िट कार्ड से खर्च क‍िया। जब वह क्रेड‍िट कार्ड का पैसा वापस नहीं कर पाया तो पर‍िवार समेत घर की चौथी मंज‍िल से कूदकर आत्महत्या के ल‍िए मजबूर हो गया। यह दिल दहला देने वाला मामला राजधानी दिल्ली के शाहदरा स्थित जगतपुरी का है।

हैरानी वाली बात तो यह है कि आत्महत्या करते समय उसने अपनी 4 साल की बेटी को भी गोद में लिया हुआ था। इस हादसे में 34 वर्षीय सुरेश कुमार की मौत हाे गई है। बेटी तान्या और 31 वर्षीय पत्नी मंजीत कौर ज‍िंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही हैं। जानकारी के मुताबिक, बेटी के दोनों पैरों में फ्रैक्चर है। थाना जगतपुरी ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार तड़के 3 बजे सुरेश ने अपनी बेटी को गोद में लिया और फिर उसने बिल्डिंग की छत पर पहुंचकर आत्महत्या करने की नीयत से छलांग लगा दी। पति और बेटी को छत से कूदते हुए देख मनजीत भी पीछे से कूद गई।

मनजीत ने अस्पताल में बताया कि, सुरेश गुरुग्राम की एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। उसके पास अलग-अलग बैंकों के कई सारे क्रेडिट कार्ड थे। उन सभी का बिल करीब 8 लाख रुपए आया। सुरेश इस भारी-भरकम रकम को चुकाने में असमर्थ था। रोजाना बैंक की तरफ से उसे कॉल आ रहे थे। साथ ही मैसेज के जरिए भी उस पर जल्द से जल्द भुगतान करने का दबाव बनाया जा रहा था। इससे परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली।

मनजीत के बयान के आधार पर पुलिस ने हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया। सुरेश ने पत्नी को भी आत्महत्या के लिए राजी कर लिया था। इसके बाद तीनों ही छत से कूद गए। तेज आवाज सुनकर लोग बाहर निकल आए। नीचे तीनों खून से लथपथ पड़े थे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में डॉक्टरों ने सुरेश को तो मृत घोषित कर दिया, जबकि मां और बेटी की जान बच गई।

ये भी पढ़े… 

रोहित शेखर हत्याकांडः भाभी से अवैध संबंध के चलते अपूर्वा ने किया पति का कत्ल! ये बड़े कारण आए सामने

50 से ज्यादा महिला प्रोफेसरों को अश्लील कॉल कर बलात्कार की धमकी देने वाला शातिर नाबालिग हुआ गिरफ्तार

प्रेम विवाह से नाराज पिता ने की गर्भवती बेटी की बेरहमी से हत्या

Related posts