पति ने मुंह दबाकर की पत्नी की हत्या, अपराध छुपाने के लिए पास में रख दिया सांप, सामने आया खौफनाक सच

indore

चैतन्य भारत न्यूज

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर से एक सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। यहां एक पूर्व बैंक मैनेजर ने पहले अपनी पत्नी की तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी। पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने एक महीने पहले प्लानिंग की और फिर राजस्थान से कोबरा लाकर पत्नी के पास रखा, ताकि बता सके कि सांप के काटने से मौत हुई है। पुलिस ने इस मामले में पति, ससुर व ननद को गिरफ्तार किया।


सपेरे ने दिया था सांप से कटवाने का आईडिया

संचार नगर एक्सटेंशन निवासी दिल्ली के बैंक अफसर अमितेष पटेरिया (36) ने अपनी पत्नी शिवानी पटेरिया (35) की हत्या की। इसका खुलासा कनाड़िया पुलिस ने किया। टीआई अनिल सिंह चौहान की टीम ने अमितेश पटेरिया के साथ ही उसके पिता ओमप्रकाश पटेरिया (73) और बहन रिचा चतुर्वेदी (38) निवासी राऊ को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि, दिल्ली में नौकरी करते समय अमितेश की एक सपेरे से दोस्ती हुई। उसके सामने ही फोन पर पत्नी से विवाद चलता था। फिर सपेरे ने कहां कि पत्नी को सांप से कटवाकर मार दो। सपेरे ने राजस्थान में एक दोस्त की मदद से सांप का भी इंतजाम करवाया। अब पुलिस की टीम सपेरे की तलाश में दिल्ली जाएगी।

पत्नी के साथ सांप को भी मार डाला

जानकारी के मुताबिक, तीन साल से शिवानी व अमितेश का विवाद चल रहा था। हत्या के लिए वह कई दिनों से प्लानिंग कर रहा था। इसी बीच उसने पत्नी सांप से कटवाकर हत्या करवाने की योजना बनाई। घटना वाले दिन यानी एक दिसंबर को अमितेश ने अपने बच्चों को उनके दादा ओमप्रकाश के साथ घूमने भेज दिया। तभी अमितेश ने शिवानी के मुंह पर तकिया रखकर उसका दम घोट दिया। इसके बाद उसने ब्लैक डेजर्ट सांप के दांत मृत महिला के हाथ पर गड़ा दिए थे, ताकि वह जांचकर्ताओं के सामने अपने गुनाह पर पर्दा डालते हुए हत्याकांड को सर्पदंश की घटना साबित कर सके। इस घटना के बाद अमितेश ने सांप को भी मार दिया।

11 दिन तक अलमारी में बंद रखा था सांप

अमितेश और उसके परिवारवालों ने पुलिस को यही सूचना दी थी कि शिवानी की मौत सांप के काटने से हुई है। हालांकि, पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट से पता चला कि महिला को दम घोंटकर मारा गया है। जानकारी के मुताबिक, ये सांप एक ब्लैक डिजर्ट कोबरा था जो कि उसने राजस्थान के अलवर से 5 हजार रुपए में खरीदा था। ये सांप उसने 11 दिन से अलमारी में बंद करके रखा हुआ था। पत्नी को मारने के कुछ ही देर पहले उसने सांप को मारा था ताकि वह उसके दांतों के निशान अपनी पत्नी के शरीर पर दिखा सके। सांप की हत्या पर उसके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

पड़ोसी को बुलाकर मनगढ़त दृश्य दिखाया

जब सख्ती से पूछताछ हुई तो अमितेश ने अपना जुर्म कबूल लिया। उसने बताया कि कैसे उसने अपनी बहन और पिता के साथ मिलकर पत्नी की हत्या की।’ अमितेश के मुताबिक, रविवार सुबह करीब साढ़े 4 बजे उसने अपने पड़ोसी को भी बुलाया और अपना बनाया मनगढ़त दृश्य दिखाया। फिर उसने पड़ोसी को बताया कि उसकी पत्नी को सांप ने कांट लिया है और सांप अभी जिंदा है कहकर उसने सांप पर वापस वार किया।

दिल्ली में एक युवती से चल रहा अफेयर

बताया जा रहा है कि अमितेष की शिवानी से 7 साल से बन नहीं रही थी, क्योंकि उसका दिल्ली में ही बैंक में काम करने वाली युवती से अफेयर चल रहा था। इसलिए वह शिवानी को रास्ते से हटाने के बारे में सोच रहा था। चार बार उसने कोशिश भी की, लेकिन सफल नहीं हो सका था। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

ये भी पढ़े…

महिला चिकित्सक हत्याकांड : आरोपितों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, पूरी योजना के साथ दिया वारदात को अंजाम

चौकीदार बना सीर‍ियल क‍िलर, जहर मिला प्रसाद खिलाकर कर दी 10 लोगों की हत्या

50 लाख के बीमा के लिए करवाया खुद का मर्डर, 80 हजार में दी अपनी ही मौत की सुपारी

Related posts