मोदी के साथ ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के एपिसोड ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

man vs wild,man vs wild know interesting fact,

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के प्रस्तुतकर्ता बेयर ग्रिल्स और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एपिसोड ने दर्शक संख्या के हिसाब से रिकॉर्ड बनाया है। इस एपिसोड को 36 लाख 90 हजार इंप्रेशन मिले हैं।

गौरतलब है कि इंप्रेशन एक पैमाना है जिसकी गणना कार्यक्रम देखने वाले दर्शकों की संख्या और कार्यक्रम देखने में लगाए गए समय के आधार पर होती है। उत्तराखंड के प्रसिद्ध जिम कार्बेट नेशनल पार्क में फिल्माए गए मोदी और ग्रिल्स के इस एपिसोड को 12 अगस्त को दुनियाभर में डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित किया गया था।

चैनल ने एक बयान में ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बीएआरसी) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि इस एपिसोड ने इंफोटेनमेंट श्रेणी में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कार्यक्रम का रिकॉर्ड बनाया। इसे देखने के लिए 61 लाख लोगों ने डिस्कवरी चैनल लगाया था। यह आंकड़ा पिछले चार हफ्तों में शहरी क्षेत्रों में रात नौ से 10 बजे के निर्धारित समय के कार्यक्रमों के औसत से 15 गुना अधिक रहा।

बाघ संरक्षण के लिए धन देगा चैनलः इस कार्यक्रम की अप्रत्याशित सफलता को देखते हुए चैनल ने इसके प्रसारण से अर्जित कुछ धनराशि भारत में बाघ संरक्षण के लिए दान देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़े… 

मैन वर्सेज वाइल्ड शो से जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क को हुई लाखों की कमाई

VIDEO : बेयर ग्रिल्स ने कहा- बाघ हमला करे तो मार दीजिएगा, जवाब में मोदी ने कहा- मेरी परवरिश ऐसी नहीं कि मैं किसी की जान लूं

मोदी के साथ जंगल की सैर करने वाले बेयर ग्रिल्स कौन हैं?

Related posts