कांच खाना है इस शख्स का शौक, एक दिन में चबाकर निगल जाता है किलो भर कांच!

mirror eating man,dayashankar sahu,madhyapradesh,dindori

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. दुनियाभर में कई लोग किसी अजूबे से कम नहीं हैं। हर कोई अपनी पहचान दूसरे से अलग बनाना चाहता है। ऐसे में कई बार लोग कुछ ऐसे कारनामे कर जाते हैं जिसके बारे में जानकर ही हैरानी होती है। हम आपको आज एक ऐसे ही शख्स के बारे में बता रहे हैं जिसने अपनी अलग पहचान बनाने के लिए कांच खाना शुरू कर दिया।

यह शख्स मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले के शहपुरा का रहने वाला है। इस शख्स का नाम है दयाराम साहू जिन्हें कांच खाने का शौक है। दयाराम पेशे से वकील हैं। इन्हें कांच खाने में बड़ा मजा आता है। बचपन में ही दयाराम ने कांच खाना शुरू कर दिया था। दयाराम बड़ी ही आसानी से बल्ब और शराब की बोतलों के टुकड़ों को चबा कर निगल जाते हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं दयाराम किस तरह से बल्ब और कांच की बोतलों के टुकड़े खा रहे हैं। दयाराम ने बताया कि, उन्हें बचपन से ही कुछ अलग करने की चाहत थी इसलिए उन्होंने कांच खाना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे उन्हें कांच खाने का जुनून सवार हो गया जो अब तक बरकार है।

आपको यह जानकारी हैरानी होगी कि दयाराम की पत्नी उन्हें कांच खाने से रोकने के बजाय उनके लिए कांच की जुगाड़ करती हैं। दयाराम की पत्नी ने बताया कि, ‘शादी के बाद जब वह ससुराल पहुंची थी तब वह अपने पति को कांच खाते देख हैरान हो गई थी। उन्होंने कई बार अपने पति को कांच खाने से रोकने की कोशिश भी की लेकिन दयाराम नहीं माने, लिहाजा उनकी पत्नी अब खुद कांच लाकर उन्हें देती है।’ दयाराम ने बताया कि, पहले वह एक किलो तक कांच चबा जाते थे। हालांकि, अब दांत कमजोर होने के कारण उन्होंने कांच खाना धीरे-धीरे बंद करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़े…

इस देश में 69 दिनों तक नहीं डूबता सूरज, टाइम फ्री जोन बनाने की उठी मांग

ये हैं दुनिया के पांच ऐसे विचित्र जीव, जिन्हें देखते ही चौंक जाते हैं लोग

VIDEO : गुजरात में पागल सांड का आतंक, राहगीरों को दुश्मन की तरह हवा में उड़ाया

Related posts