बस स्टैंड पर शख्स ने चाकुओं से किए ताबड़तोड़ हमले, 3 की मौत, बच्चों समेत 19 लोग घायल

japan,Kawasaki

चैतन्य भारत न्यूज

जापान में मंगलवार सुबह उस समय अफरातफरी मच गई जब एक शख्स ने बड़े पैमाने पर लोगों को मौत के घाट उतारने की कोशिश की। शख्स ने एक बस स्टॉप पर इंतजार कर रहे यात्रियों पर हमला कर दिया। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और 13 बच्चों समेत कम से कम 19 लोग घायल हो गए हैं।

ये घटना टोक्यो के दक्षिण में कावासाकी शहर में स्थानीय समयानुसार सुबह 7:45 बजे हुई। सुबह जब लोग अपने दफ्तर और बच्चों अपने स्कूल जा रहे थे उस वक्त हमलावार ने नोबोरिटो नामक स्टेशन के पास हमला किया। घायलों में ज्यादातर बच्चे शामिल हैं। हमले में एक बच्चा समेत दो वयस्कों की मौत हो गई। अब तक हमले की वजह साफ नहीं हो पाई है। लेकिन इस घटना के बाद एक संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

सूत्रों के मुताबिक, हमलावर के पास से दो चाकू बरामद हुए हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जब हमलावर को गिरफ्तार किया तब वह बेहोश था। उसने अपने कंधे और गर्दन पर चाकू घोंपकर खुद को घायल कर लिया था। फिलहाल पुलिस ने स्थिति नियंत्रण में कर ली है और राहत व बचाव के लिए मेडिकल टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। गौरतलब है कि साल 2018 में भी जापान में ऐसी घटना हो चुकी है। उस वक्त एक शख्स ने बुलेट ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों पर हमला कर दिया था। इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई थी, जबकी दो लोग घायल हो गए थे।

Related posts