करतारपुर साहिब नहीं जाएंगे सीएम अमरिंदर, कहा- पाक जाने का सवाल ही नहीं उठता है…

kartarpur corridor,pakistan,manmohan

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले जत्थे में शामिल नहीं होंगे। दरअसल पहले खबरें थी कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह करतारपुर जाने वाले भारत के पहले जत्थे में शामिल हो सकते हैं। हालांकि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कहा कि, ‘करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के दौरान मेरे पाकिस्तान जाने का सवाल ही नहीं उठता है।’ उन्होंने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि मनमोहन सिंह भी ऐसा नहीं करेंगे।’



गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्‍तान सरकार ने मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होने का न्‍योता दिया था, जिसे मनमोहन सिंह ने ठुकरा दिया था। बता दें 9 नवंबर को पंजाब से करतारपुर साहिब के लिए सिख श्रद्धालुओं का जत्था रवाना होगा।

जानकारी के मुताबिक, अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता भी दिया था। हालांकि, पीएम और राष्ट्रपति के ऑफिस की तरफ से न्योते को स्वीकार किए जाने पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

कहा जा रहा है कि अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से 21 लोगों के जत्थे को पाकिस्तान भेजने की अनुमति मांगी है जो 30 अक्टूबर से 3 नवंबर तक वहां रहेंगे और वहां से नगर कीर्तन को अमृतसर तक लाएंगे। बता दें मनमोहन सिंह का जन्म गाह गांव में हुआ था। भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बाद गाह गांव पाकिस्तान में चला गया। 10 साल पीएम रहते हुए मनमोहन सिंह कभी पाकिस्तान नहीं गए।

Related posts