पीएम मोदी ने लगाया अफवाहों पर विराम, कहा- मेरी 100 साल की मां ने भी लगवाया कोरोना का टीका

चैतन्य भारत न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो पर प्रसारित होने वाले मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशावसियों से संवाद किया। आज अपने मन की बात के रेडिया कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्होंने खुद कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें ले ली हैं।

इसके अलावा पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में अपनी माता हीराबेन मोदी का भी जिक्र किया और कहा कि मेरी मां 100 साल की हैं और उन्होंने भी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं। कभी-कभी किसी को इससे बुखार वगैरह आता है, पर वो बहुत मामूली होता है, कुछ घंटो के लिए ही होता है। देखिए vaccine नहीं लेना बहुत ख़तरनाक हो सकता है। बता दें कि अपने कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन को लेकर कई लोगों से बात की।

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन पर कुछ लोगों से बातचीत कर रहे थे। इसमें मध्य प्रदेश के भीमपुर के निवासी राजेश हिरावे ने पीएम मोदी को बताया कि, उन्होंने अभी कोरोना टीका नहीं लिया है। फिर मोदी ने जब उनसे कोरोना टीका नहीं लेने की वजह पूछी तो राजेश ने कहा कि वहां वैक्सीन से लोग डरे हुए हैं, क्योंकि कई अफवाहें वहां फैली हैं।

पीएम मोदी बोले – मन से निकाल दें टीके का डर

राजेश ने प्रधानमंत्री को बताया कि वह भी उन भ्रमों के शिकार हैं। फिर पीएम मोदी ने उनसे कहा कि वैक्सीन को लेकर इस तरह का डर मन से निकाल देना चाहिए। मोदी ने आगे बताया कि देश में अबतक 31 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं। आगे मोदी बोले, ‘आपको पता है ना कि मैंने भी कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा ली हैं। मेरी मां तो करीब-करीब 100 साल की हैं। उन्होंने भी वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं।’

पीएम मोदी ने कार्यक्रम में गांव और मॉनसून का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि बादल जब बरसते हैं तो केवल हमारे लिए ही नहीं बरसते, बल्कि बादल आने वाली पीढ़ियों के लिए भी बरसते हैं। बारिश का पानी जमीन में जाकर इकठ्ठा भी होता है, जमीन के जलस्तर को भी सुधारता है। और इसलिए मैं जल संरक्षण को देश सेवा का ही एक रूप मानता हूँ। पीएम ने कार्यक्रम में जल संरक्षण को लेकर कई लोगों के अच्छे कार्य का जिक्र किया।

Related posts