इन 9 राज्यों में बाढ़ ने मचाई भीषण तबाही, अब तक 250 से ज्यादा लोगों की मौत

floods ,uttarakhand, kerala ,karnataka ,maharashtra ,rajasthan, gujarat

चैतन्य भारत न्यूज

देशभर से बाढ़ से हुई तबाही की ऐसी-ऐसी तस्वीरें आ रही हैं कि देखने वालों की रूह कांप जाए। भारत के 9 राज्यों में अब तक अलग-अलग हादसों में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश से केरल, कर्नाटक, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गोवा सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। वहीं उत्तराखंड में बादल फटने से लोग डरे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, सबसे ज्यादा नुकसान चमोली में हुआ है। वहां बादल फटने से कई मकान और दुकाने तबाह हो गई और अभी तक बारिश रुकने का नाम भी नहीं ले रही है।

floods ,uttarakhand, kerala ,karnataka ,maharashtra ,rajasthan, gujarat

महाराष्ट्र

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारिश के कारण अब तक सिर्फ पुणे में 43 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भी हालात बेहद खराब है। यहां लोग अपनी जान बचाने के लिए छतों पर चढ़ गए। इन लोगों के पास बचने का कोई रास्ता नहीं है और न ही खाने-पीने का कोई सामान। वहीं एनडीआरएफ, भारतीय नेवी, वायुसेना और सेना के जवान लोगों को बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्हें जरूरत की चीजें और खाना पहुंचा रहे हैं।

floods ,uttarakhand, kerala ,karnataka ,maharashtra ,rajasthan, gujarat

राजस्थान-गुजरात के हालात बदतर

गुजरात और राजस्थान के लोग भी भारी बारिश से परेशान हैं। गुजरात में अब तक बाढ़ की वजह से 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। राजस्थान में भी यही हालात है। यहां मूसलाधार बारिश मुसीबत बनकर बरसी है। यहां की नदियां किनारों को तोड़कर बह रही हैं। जोरदार बरसात ने यहां के लोगों की जिंदगी मुसीबत में डाल दी।

floods ,uttarakhand, kerala ,karnataka ,maharashtra ,rajasthan, gujarat

दक्षिण भारत में भी बाढ़ का कहर

कर्नाटक की बाढ़ में अब तक 48 लोगों की जान जा चुकी है, तो वहीं केरल में भी 83 से ज्यादा लोग बाढ़ का शिकार हो चुके हैं। यहां के लोगों को एनडीआरएफ ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के लोगों की खबर लेने पहुंचे।

ये भी पढ़े…

VIDEO : मुंबई में भारी बारिश के कारण गटर में समाई स्कूटी, लोगों ने BMC पर निकाली जमकर भड़ास

पुणे में दर्दनाक हादसा, बारिश के कारण गिरी पार्किंग की दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत

भारी बारिश के कारण रत्नागिरी में डैम टूटा, 3 की मौत, 24 लापता, दर्जनभर घर पानी में बहे

 

Related posts