लिव-इन-रिलेशनशिप की तुलना में शादीशुदा महिलाएं होती हैं ज्यादा खुशः संघ

married couple

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने एक सर्वेक्षण के आधार पर बताया है कि विवाहित महिलाएं लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं की तुलना में अधिक खुश रहती हैं। आरएसएस से जुड़े एक संगठन ने यह सर्वेक्षण किया था। इस सर्वेक्षण के निष्कर्ष संघ प्रमुख मोहन भागवत 24 सितंबर, मंगलवार को जारी करेंगे।


विवाहित महिलाएं अधिक खुश

सूत्रों के मुताबिक सर्वेक्षण पुणे स्थित दीक्षा स्त्री अध्ययन प्रबोधन केंद्र (डीएसएपीके) ने किया है। इसके निष्कर्षों पर इसी महीने के शुरू में राजस्थान के पुष्कम में हुई आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक में चर्चा भी हुई थी। सर्वे के अनुसार, शादीशुदा महिलाओं में खुशी का स्तर जहां बहुत अधिक था, वहीं लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं में खुशी का स्तर सबसे कम था। विदेशी मीडिया के साथ भागवत की चर्चा के बाद सर्वेक्षण के निष्कर्ष जारी किए जाएंगे।

बाहरी मीडिया को देंगे जानकारी

आरएसएस के प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि संघ प्रमुख की विदेशी मीडिया के साथ बातचीत एक नियमित प्रक्रिया है। यह बैठक आरएसएस के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ बातचीत की निरंतर प्रक्रिया का हिस्सा है। भागवत अंतरराष्ट्रीय मीडिया को आरएसएस, उसके विचारों और उसके कामकाज के बारे में जानकारी देंगे।

ये भी पढ़े…

इन 4 कारणों से रिलेशनशिप में होने के बावजूद भटकता है मन

कहीं ये तो नहीं आपकी रिलेशनशिप खराब होने की वजह?

रिलेशनशिप की वो कड़वी सच्चाईयां, जिसे कोई भी स्वीकार नहीं करना चाहता

Related posts