IPL 2019 : बारिश के कारण बेंगलुरु-राजस्थान का मैच रद्द, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक

rcb vs rr,ipl 2019,rcb vs rr match canceled

चैतन्य भारत न्यूज

आईपीएल सीजन-12 का 49वां मैच मंगलवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना था। लेकिन ये मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बता दें आईपीएल सीजन-12 का यह पहला मैच है जिसका बारिश के कारण नतीजा नहीं निकल पाया।

मंगलवार को मैच तय समय से 3:30 घंटे की देरी से यानी रात 11:30 बजे शुरू हुआ था। बारिश के कारण इस मुकाबले को अंपायरों ने 5-5 ओवर का कर दिया था। राजस्थान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बैटिंग के दौरान बेंगलुरु ने 5 ओवर में 7 विकेट खोकर 62 रन बनाए। इसके बाद अपने लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम ने कुल 3.2 ओवर में एक विकेट खोकर 41 रन बनाए थे और तभी फिर बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश के कारण अंपायरों ने मैच रद्द करने की घोषणा कर दी।

मैच रद्द होने से सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान को हुआ। दरअसल, बेंगलुरु टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो गई है और ऐसे में उसे मैच जीतने या हारने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि, मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया है। इसके बाद राजस्थान के 13 मैच में 11 अंक हो गए। वहीं, बेंगलुरु की बात करें तो उनके 13 मैच में नौ अंक है। अब अगर राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचना है तो उन्हें अगले सभी मैचों में जीतना ही होगा।

Related posts