मथुरा: कोर्ट ने स्वीकार की श्री कृष्ण जन्मभूमि से मस्जिद हटाने की याचिका, 18 नवंबर को होगी सुनवाई

चैतन्य भारत न्यूज

मथुरा. उत्तर प्रदेश में कान्हा की नगरी मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से शाही ईदगाह मस्जिद हटाने की याचिका कोर्ट ने स्वीकार कर ली। अब इस याचिका पर 18 नवंबर को सुनवाई होगी। याचिका में श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास ही बने ईदगाह को हटाने की मांग की गई है। जिला न्यायालय में यह मुकदमा चलेगा।

इन चार संस्थानों को भेजा नोटिस

12 अक्टूबर को श्रीकृष्ण विराजमान द्वारा जिला अदालत में केस दायर किया गया था। याचिका में परिसर में अतिक्रमण कर शाही ईदगाह मस्जिद बनाने का आरोप लगाया गया है। शाही मस्जिद की जमीन समेत 13.37 एकड़ इलाके पर दावा करते हुए मालिकाना हक मांगा गया है। इस मामले में शुक्रवार को जिला अदालत ने सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, कमेटी ऑफ मेनेजमेंट ट्रस्ट शाही ईदगाह मस्जिद, श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट, श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान को नोटिस भेजा। चारों संस्थानों को न्यायालय ने जवाब दाखिल करने के आदेश न्यायालय दिए हैं। न्यायालय का आदेश आने के बाद याचिका कर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

30 सितंबर को खारिज हुई थी याचिका

श्रीकृष्ण विराजमान के वकील हरिशंकर जैन ने बताया कि वक्फ बोर्ड के अलावा शाही मस्जिद ईदगाह ट्रस्ट, श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट, श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान को नोटिस जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले 30 सितंबर को एडीजे एफटीसी ने इस अपील को यह कहते हुए खारिज कर दिया था, कि भगवान के करोड़ों भक्त हैं, लिहाजा अपील को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। एडीजे एफटीसी के आदेश को जिला जज साधना रानी ठाकुर की अदालत में 12 अक्टूबर को चुनौती दी गई थी। अदालत ने वादी पक्ष को सुनने के बाद सुनवाई के लिए 16 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की थी। इसके बाद अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 18 नवंबर की तिथि निर्धारित की है।

Related posts