इस शख्स ने कुत्ता या बिल्ली नहीं बल्कि पाल रखा है शेर, कभी जंजीर से भी नहीं बांधते

lion,pakistan,

चैतन्य भारत न्यूज

आज के समय में ज्यादातर लोगों को अपने घर में कुत्ता, बिल्ली या खरगोश जैसे जानवर पालने का शौक है। लेकिन हम आपको आज एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहें हैं जिसने अपने घर में कुत्ता या बिल्ली नहीं बल्कि शेर पाला हुआ है। जी हां… ये शख्स शेर को कभी भी जंजीर से बांधकर नहीं रखता है।

ये शख्स 33 साल के जुल्कैफ हैं जो पाकिस्तान के रहने वाले हैं। उन्होंने शेर को अपना पालतू जानवर बना रखा है। जुल्कैफ ने शेर का नाम बब्बर रखा है। वह रोजाना बब्बर को अपने साथ मॉर्निंग वॉक पर भी लेकर जाते हैं। वह खाना भी उसी के साथ खाते हैं और सोते भी उसके ही साथ है। घर में शेर के होने से जुल्कैफ के परिवारवालों को भी कोई परेशानी नहीं है।

इतना ही नहीं बल्कि जुल्कैफ का दो साल का बेटा भी है जो शेर के साथ बड़े ही प्यार से खेलता है। जुल्कैफ ने शेर को घर में रखने के लिए संबंधित अथॉरिटी से अनुमति ले रखी है। उन्होंने बब्बर को 6 महीने पहले खरीदा था, जब उसकी उम्र महज दो महीने थी। जुल्कैफ ने बब्बर को करीब तीन लाख रुपए में खरीदा था। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि ये शेर खरीदा कहां से है।

बब्बर जुल्कैफ के परिवार के एक सदस्य के तौर पर रहता है। उनका दावा है कि वह बब्बर को कुत्ते की तरह पालतू बनाकर ही दम लेंगे। शेर पालने के बाद से ही जुल्कैफ दूर-देशों तक प्रसिद्ध हो गए हैं। जुल्कैफ के घर शेर के साथ सेल्फी लेने के लिए भी लोग आते हैं।

उन्होंने बब्बर के रहने के लिए एक अलग से बैडरूम बनाया है जिसमें एसी भी लगा है। जुल्कैफ हर महीने बब्बर पर करीब 2 लाख रुपए खर्च करते हैं। वह उसे ट्रेनिंग भी दे रहें हैं ताकि उसे पालतू जानवरों की रहना सिखा सकें।

Related posts