IPL 2019 : नौवीं जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंची मुंबई, केकेआर हुई आईपीएल से बाहर

mumbai indians,kolkata knight riders,ipl 2019

चैतन्य भारत न्यूज

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 में ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में रविवार को मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत से मुंबई टीम को 2 अंक मिले और इसी के साथ अब वह अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता को इस मैच को जीतना जरुरी था, लेकिन अब वह आईपीएल-12 से बाहर हो गई है।

कोलकाता की हार से सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा फायदा मिला और वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई। दरअसल, हैदराबाद और कोलकाता दोनों ने ही 14-14 मैच खेले हैं और दोनों के ही 12-12 अंक हैं। लेकिन नेट रनरेट ज्यादा होने के कारण सनराइजर्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में सफल रहे। बता दें मुंबई ने अब तक कुल 14 मैच खेले हैं जिनमें से ये उसकी नौवीं जीत थी। वहीं कोलकाता ने इतने ही मैचों में 8 बार हार का सामना किया है। प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का नाम है।

रविवार को मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला गया था। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 133 रन बनाए। इसके बाद अपने लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने महज 16.1 ओवर में ही 1 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 55 रन और सूर्यकुमार यादव ने 46 रन के साथ नाबाद रहकर मैच को लक्ष्य के करीब पहुंचाने में मदद की। मैन ऑफ द मैच मुंबई के हार्दिक पंड्या चुने गए।

ये भी पढ़े…

दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, आईपीएल-12 से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IPL 2019 : मुंबई के खिलाफ लगातार सातवां मैच हारी कोहली सेना

 

Related posts