भिखारी की मौत के बाद झोपड़ी में पहुंची पुलिस, मिले इतने रुपए कि उड़ गए सभी के होश

Mumbai ,Beggar,Lakhpati Beggar,Govandi, Vashi GRP, Biradichand Pannaramji Azad

चैतन्य भारत न्यूज

अगर आप किसी भिखारी को देखकर उसके गरीब होने का अनुमान लगाते हैं तो शायद आप गलत साबित हो सकते हैं। क्योंकि मुंबई में एक भिखारी के लखपति होने का अजीबो गरीब मामला सामने आया है।



Mumbai ,Beggar,Lakhpati Beggar,Govandi, Vashi GRP, Biradichand Pannaramji Azad

दरअसल मुंबई में गोवंडी रेलवे स्टेशन पर एक भिखारी की लोकल ट्रेन की टक्कर से शुक्रवार को मौत हो गई थी। रेलवे पुलिस जब परिजनों की तलाश में भिखारी के घर पहुंची तो उनके होश उड़ गए। पुलिस को भिखारी की झोपड़ी में पैसों से भरी थैलियां मिलीं जिसमें लगभग दो लाख रूपए के सिक्के हैं। इतना ही नहीं वहां से बैंक की पासबुक भी मिली है जिसमें कुल 8 लाख 77 हजार रुपए जमा हैं।

भिखारी की पहचान बिरभिचंद आजाद के रूप में हुई है। कहा जा रहा है कि आजाद मुंबई की लोकल ट्रेन में भीख मांगता था। शुक्रवार को रेलवे लाइन क्रॉस करते वक्त उसकी ट्रेन की टक्कर से मौत हो गई। जांच पड़ताल में रेलवे पुलिस को आजाद की झोपड़ी से आधार कार्ड, पैन कार्ड और सीनियर सिटिजन कार्ड मिला है। जिस पर राजस्थान का पता लिखा हुआ है।

Mumbai ,Beggar,Lakhpati Beggar,Govandi, Vashi GRP, Biradichand Pannaramji Azad

आजाद के पड़ोसियों ने बताया कि पहले वह अपने परिवार के साथ रहता था, लेकिन बाद में उसका पूरा परिवार उसे छोड़कर चला गया और वह अकेला रहने लगा। इसके बाद गुजारे के लिए वह भीख मांगने लगा। फिलहाल पुलिस आजाद के बेटे और उसके परिवार तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है।

ये भी पढ़े…

चीन में क्यूआर कोड से भीख मांग रहे हैं भिखारी, हफ्तेभर में कर लेते हैं 45 हजार रुपए की कमाई

अब भीख मांगकर नहीं बल्कि खुद कमाकर गुजारा करेंगे भिखारी, लखनऊ निगम दे रहा नौकरी

Related posts