गृह मंत्रालय ने 31 जनवरी तक सख्त एहतियात बरतने को कहा, कोरोना वायरस के लिए लागू दिशानिर्देशों को बढ़ाया

चैतन्य भारत न्यूज

गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस की निगरानी के लिए लागू दिशानिर्देशों को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है। मंत्रालय ने ब्रिटेन में सामने आए नए कोरोना वायरस को देखते हुए यह फैसला लिया है। इसके तहत गृह मंत्रालय ने कोरोना का खतरा और ना बढ़े इसलिए सख्त निगरानी और एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये और ज्यादा खतरनाक प्रकार का पता चलने के कारण सतर्कता बरतने की जरूरत है। गृह मंत्रालय ने कहा कि, ‘कंटेनमेंट जोन में सावधानी किया जाना जारी रखा जाएगा। कंटेनमेंट जोन में निर्धारित रोकथाम के उपायों का सख्ती से पालन किया गया है। कोरोना वायरस उपयुक्त व्यवहार को बढ़ावा दिया गया और इसे सख्ती से लागू किया गया है। कोविड-19 को देखते हुए शारीरिक दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।’

गृह मंत्रालय ने कहा कि, ‘कोविड-19 के सक्रिय और नए मामलों में देश में लगातार गिरावट देखी गई है, परंतु विश्व स्तर पर मामलों में उछाल को ध्यान में रखते हुए निगरानी, रोकथाम और सावधानी बनाए रखने की आवश्यकता है। खासतौर पर ब्रिटेन में नया कोरोना संक्रमण सामने आने के बाद एहतियात बरतना बेहद जरूरी है।’ गृह मंत्रालय ने राज्यों को निरूद्ध क्षेत्रों का दायरा सावधानीपूर्वक निर्धारित करने, मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन करने को कहा है।

Related posts