लापता होने के 8 दिन बाद मिला एएन-32 विमान का मलबा, 13 लोग थे सवार

an 32,an 32 aircraft,arunachal pradesh

चैतन्य भारत न्यूज

पश्चिम सियांग. वायुसेना के लापता विमान एएन-32 के मंगलवार को कुछ टुकड़े मिले हैं। तलाशी अभियान के दौरान अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग के उत्तर में विमान का मलबा मिला। विमान के बाकि हिस्सों के लिए फिलहाल वायुसेना द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें एएन-32 विमान ने 3 जून को असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। उड़ान के कुछ ही देर बाद वह लापता हो गया था। विमान में कुल 13 लोग सवार थे। इनमें 8 क्रू मेंबर शामिल थे। भारतीय वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि, एएन-32 विमान का मलबा एमआई 17 विमान ने ढूंढा। हालांकि, वायुसेना अभी यह पता लगा रही है कि जिस विमान का मलबा मिला है क्या वह एएन-32 का ही है। जानकारी के मुताबिक, विमान का मलबा जमीन से 12 हजार फुट की ऊंचाई पर मिला है। मलबा लिपो से 16 किलोमीटर उत्तर में मिला है।

गौरतलब है कि, पिछले बुधवार को वायुसेना ने एएन-32 की तलाश के लिए एसयू-30 जेट लड़ाकू विमान, सी130 जे, एमआई17 और एएलएच हेलीकॉप्टरों को लगाया। विमान ढूंढने में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भी मदद कर रहा है। इसरो के उपग्रह ‘काटरेसैट’ और ‘आरआईसैट’ के जरिए इलाके की तस्वीरें ली जा रही हैं। इस तलाशी अभियान को पूर्वी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आर.डी. माथुर देख रहे हैं।

Related posts