28 साल में अक्षय को मिली पहली 200 करोड़ी फिल्म, सलमान खान का ये रिकॉर्ड तोड़ा

mission mangal, mission mangal total box office collection, akshay kumar first film in 200 crore,akshay kumar

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहें जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। खास बात यह है कि, अक्षय की यह पहली फिल्म है, जो 200 करोड़ के क्लब में पहुंची है।

mission mangal ,mission mangal total box office collection

मिशन मंगल को 200 करोड़ तक पहुंचने में 4 हफ्तों का समय लगा है। जबकि 28 साल के इंतजार के बाद अक्षय की किसी फिल्म ने यह आंकड़ा पार किया है। ‘मिशन मंगल’ का कलेक्शन अब दो सौ करोड़ 16 लाख रुपए हो चुका है। फिल्म ने पांच दिन में ही सौ करोड़ रुपए कमा लिए थे लेकिन अगले सौ करोड़ कमाने में इसे 24 दिन और लगे हैं।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मिशन मंगल ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। ये अक्षय कुमार की पहली डबल सेंचुरी है। मिशन मंगल ने चौथे हफ्ते में शुक्रवार को 73 लाख, शनिवार को 1.40 करोड़, रविवार को 2.10 करोड़, सोमवार 61 लाख, मंगलवार 1.01 करोड़, बुधवार 54 लाख, गुरुवार को 63 लाख कमाए। मिशन मंगल ने 3 दिन में 50 करोड़, 5 दिन में 100 करोड़, 11 दिन में 150 करोड़ और 29 दिन में 200 करोड़ कमाकर अक्षय को उनकी सबसे बड़ी हिट दी है।’

बता दें मिशन मंगल 15 अगस्त के दिन रिलीज हुई थी। इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ के नाम था। सलमान-कटरीना की इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 198.78 करोड था। लेकिन अब ‘मिशन मंगल’ ने 200 करोड़ कमाकर इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।



‘मिशन मंगल’ में अक्षय कुमार के साथ अभिनेत्री विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा और शरमन जोशी मुख्य भूमिका हैं। इसे जगन शक्ति ने निर्देशित किया है जबकि आर बाल्की ने प्रोड्यूस किया है।

 

ये भी पढ़े…

260 करोड़ के प्राइवेट जेट और 80 करोड़ के बंगले के माल‍िक हैं अक्षय कुमार, जानिए कितनी है उनकी सलाना सैलरी

मिशन मंगल : नामुमकिन सपने को सच कर दिखाने की कहानी, देशभक्ति से भरी है अक्षय की यह फिल्म

ताबड़तोड़ कमाई करने में जुटी अक्षय की मिशन मंगलविदेशों में भी मचा रही हैं धूम

Related posts