CAA-NPR पर शिवसेना ने दिया BJP का साथ, उद्धव बोले- करेंगे लागू

uddhav thackeray,

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद अपने सहयोगी दलों कांग्रेस-एनसीपी को झटका देते हुए ठाकरे ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से किसी को डरने की जरूरत नहीं है।



उन्होंने कहा कि, ‘मेरी महाराष्ट्र से संबंधित कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत हुई। मैंने उनके साथ सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर भी बात की। किसी को भी सीएए से डरने की जरुरत नहीं है। यह सही है कि पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार जो नागरिक हैं वे हिन्दू हैं और सीएए उन्हीं को नागरिकता देने का कानून है। एनपीआर किसी को भी देश से बाहर नहीं निकालेगा। ठाकरे ने साफ कर दिया है कि वह राज्य में सीएए और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लागू करेंगे। लेकिन उनका यह फैसला राज्य में उनकी सहयोगी पार्टियों कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच तल्खी बढ़ाने का काम कर सकता है।

बता दें, ठाकरे ने शुक्रवार को दिल्ली में पीएम मोदी से उनके आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की। इस दौरान उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। आदित्य महाराष्ट्र सरकार में मंत्री भी हैं। भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी से यह दूसरी मुलाकात हुई। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम ठाकरे ने जिस तरह से सीएए का समर्थन किया है, उसके बाद कांग्रेस इस पर क्या रुख अपनाती है।

ये भी पढ़े…

उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा एनआरसी

उद्धव ठाकरे के बयान के बाद साईं बाबा के जन्मस्थान पर गहराया विवाद, अनिश्चित काल के लिए शिरडी बंद का ऐलान

उद्धव ठाकरे ने 26/11 आतंकी हमले से की JNU हिंसा की तुलना, कही यह बात

Related posts