सावधान: राम मंदिर निर्माण के नाम पर हो रही चंदे की अवैध वसूली, राष्ट्रीय बजरंग दल के खिलाफ FIR

चैतन्य भारत न्यूज

अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। मंदिर बनने के लिए सहयोग राशि संग्रह को लेकर पूरे देश में हिंदू संगठनों द्वारा जागरूकता पैदा की जा रही है। लेकिन कई जगहों पर राम नाम पर अवैध रूप से चंदा वसूली भी शुरू हो गई। शनिवार को मुरादाबाद से ऐसा ही एक मामला सामने आया। यहां राम मंदिर निर्माण के नाम पर कथित हिंदू संगठनों द्वारा ठगी की जा रही है।

राम मंदिर निर्माण से जुड़ी मुरादाबाद की समिति के पदाधिकारी ने कथित हिंदू संगठन के पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत की है। थाना सिविल लाइंस में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। राम मंदिर निधि समर्पण समिति के मंत्री प्रभात गोयल ने बताया कि, हमें उन लोगों के खिलाफ शिकायत करनी पड़ी है जो राम मंदिर के नाम पर अवैध वसूली कर रहे थे। शिकायत में कहा गया है कि, आरोपियों ने अयोध्या राम मंदिर निर्माण के मिलते जुलते नाम से रसीद तैयार करा कर लोगों से अवैध रूप से चंदा वसूलना शुरू कर दिया हैं।

उन्होंने बताया कि जब वह लोगों के पास समर्पण के लिए पहुंचे तो पता चला कि उनके पास से पहले ही कोई चंदा लेकर जा चुका है। सिविल लाइंस थाना प्रभारी दर्वेश कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रभात गोयल ने बताया कि, उन लोगों ने राष्ट्रीय बजरंग दल के नाम से संगठन बनाया है जबकि विश्व हिंदू परिषद की जो अपनी युवा इकाई है उसका नाम बजरंग दल है और बजरंग दल मात्र विश्व हिंदू परिषद के बैनर के नीचे काम करता है। उसका अपना अलग कोई स्वरूप नहीं है। वो हमारी युवा इकाई है उस युवा इकाई को बदनाम करने के लिए उससे मिलता जुलता नाम बनाकर फर्जी रसीद छपवाई गई है। उन रसीदों पर श्री राम मंदिर का जो फोटो है वो भी उन्होंने शायद हमारी पत्रिका से खींच कर छपवाया है।

Related posts